दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिलशाद कॉलोनी: वाटर हार्वेस्टिंग पर विधायक और पार्षद के बीच नूरा कुश्ती

दिल्ली की शाहदरा विधानसभा की दिलशाद कॉलोनी में इन दिनों वाटर हार्वेस्टिंग को लेकर विधायक और निगम पार्षद के बीच तनातनी जारी है. ऐसे में पहले विधायक की तरफ से पार्षद पर काम रोकने का आरोप लगा तो अब पार्षद ने विधायक पर पलटवार किया.

By

Published : Jan 31, 2021, 6:09 PM IST

clashes between mla and councilor over water harvesting system at dilshad colony
वॉटर हार्वेस्टिंग पर विधायक और पार्षद के बीच नूरा कुश्ती

नई दिल्ली:शाहदरा विधानसभा की दिलशाद कॉलोनी में इन दिनों वाटर हार्वेस्टिंग को लेकर विधायक और निगम पार्षद के बीच नूरा कुश्ती चल रही है. पहले विधायक की तरफ से पार्षद पर काम रोकने का आरोप लगा तो अब पार्षद ने विधायक पर पलटवार करते हुए बिना अनुमति काम करने का आरोप लगाया है.

वॉटर हार्वेस्टिंग पर विधायक और पार्षद के बीच नूरा कुश्ती

बिना अनुमति करा रहे काम

स्थानीय निगम पार्षद इंदिरा झा बताती है कि विधायक निधि से जो वाटर हार्वेस्टिंग का काम चल रहा है, उस पर उन्हें कोई आपत्ती नहीं है, लेकिन इसके लिए नगर निगम की अनुमति के बगैर ही जी ब्लॉक स्थित निगम के दुर्गा मंदिर पार्क में बड़ा सा गड्ढा खोदा जा रहा था. इस गड्ढे को सीमेंटेड भी किया जाना था. स्थानीय निवासी इसके लिए तैयार नहीं थे, क्योंकि उनका मानना है कि इससे पार्क खराब हो रहा था. निगम पार्षद का कहना है कि यह उन्होंने नहीं बल्कि स्थानीय निवासियों ने रुकवाया है.

ये भी पढ़ें:-सौरभ भारद्वाज ने लगाए झूठे आरोप, निगम को पंगु बनाने में लगी दिल्ली सरकार


जल बोर्ड की जमीन पर बना पिट

बता दें कि पहले विधायक की तरफ से ये आरोप लगाया गया था कि पार्षद वाटर हार्वेस्टिंग का काम रुकवा रही हैं. वहीं इस आरोप प्रत्यारोप के बीच कालोनी में ही स्थित जल बोर्ड की जमीन पर बड़ा पिट बना दिया गया है. इस पिट 20 फीट लंबा, 10 फीट चौड़ा और 12 फीट गहरा है. इसमें दो हिस्से हैं. पहले पानी एक छोटे से हिस्से में जाएगा. इसमे पानी के साथ आई गंदगी रुक जाएगी और पिट के बड़े हिस्से में केवल पानी जमा होगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details