दिल्ली

delhi

शाहदरा: सरदार पटेल की जयंती पर लगाया गया फ्री कैंसर जांच शिविर

By

Published : Oct 31, 2019, 5:40 PM IST

शाहदरा जिले में भीकमसिंह कॉलोनी के कम्युनिटी हाल में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर कैंसर जांच और जागरूकता शिविर लगाया गया. शिविर में महिलाओं में ब्रेस्टकैंसर, सर्वाइकल कैंसर, पुरूषों में प्रोस्टेट कैंसर की जांच बिल्कुल मुफ्त की गई.

सरदार पटेल जयंती हेल्थ चेकअप कैंप

नई दिल्ली:शाहदरा जिले में विश्वास नगर के भीकमसिंह कॉलोनी स्थित कम्युनिटी हाल में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर कैंसर जांच और जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. शिविर सुबह 10 बजे से शुरू होकर दोपहर 3 बजे तक लगाया गया. इस शिविर में लगभग 10 डॉक्टरों की टीम ने 300 मरीजों का इलाज किया.

ये आयोजन फिट इंडिया मूवमेन्ट भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ दिल्ली प्रदेश की ओर से किया गया. इस अवसर पर ईस्ट एमसीडी की मेयर अंजू कमलकांत ने सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती की बधाई दी.

लगाया गया फ्री कैंसर जांच शिविर

मुफ्त जांच
उन्होंने बताया कि पटेल जयंती के अवसर पर आज यहां कैंसर के मरीजों का मुफ्त इलाज किया जा रहा है. खासकर महिलाओं में ब्रेस्टकैंसर, सर्वाइकल कैंसर, पुरूषों में प्रोस्टेट कैंसर की जांच बिल्कुल मुफ्त की गई.

अधिक है शुगर के मरीजों की संख्या
वहीं इस अवसर पर डॉक्टर अनिल गोयल ने बताया कि इस शिविर में शुगर के मरीजों की संख्या अधिक है और सांस की बीमारी भी अधिक लोगों में पाई जा रही है. इसकी सबसे बड़ी वजह लाइफस्टाइल में बदलाव है. इस शिविर में इलाज कराने आई कई महिलाओं ने कहा कि इस तरह के मुफ्त शिविर लगने से स्थानीय लोगों को बहुत फायदा होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details