दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बुराड़ी: निगम पार्षदों की राजनीति के बीच पिस रही जनता, प्रतिनिधियों पर उतारा गुस्सा

बुराड़ी विधानसभा के संत नगर वार्ड नंबर 11 में मुकंदपुर के सोम बाजार रोड पर जलभराव की समस्या आम है. वहीं दो विरोधी पार्टियों के निगम पार्षदों की राजनीति के बीच यहां आम लोगों की स्थिति काफी बदहाल हो गई है.

By

Published : Nov 9, 2020, 5:11 PM IST

Water logging problem in Burari assembly wards
बुराड़ी विधानसभा के वार्डों में जलभराव की समस्या

नई दिल्ली:बुराड़ी विधानसभा के संत नगर वार्ड नंबर 11 में मुकंदपुर के सोम बाजार रोड पर जलभराव की समस्या से स्थानीय लोग काफी परेशान हैं. लोगों ने खुद अपने पैसे से सड़क पर मलवा डलवाया, ताकि गलियां चलने लायक हो सकें और लोगों को चोट न लगे. साथ ही जलभराव की स्तिथि से बचा जा सके. जलभराव का असर स्थानीय दुकानदारों की आमदनी पर भी पड़ रहा है. जिसकी वजह से यहां के दुकानदार दिल्ली सरकार और स्थानीय निगम पार्षद से काफी नाराज हैं.

बुराड़ी विधानसभा के वार्डों में जलभराव की समस्या

जनप्रतिनिधियों के काम से परेशान इलाके की जनता

बुराड़ी विधानसभा का मुकुंदपुर वार्ड और संत नगर वार्ड का यह इलाका है, जहां पर दो निगम पार्षद लगते हैं. मुकुंदपुर वार्ड में आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद अजय शर्मा हैं, तो संत नगर वार्ड की निगम पार्षद कल्पना झा हैं, जो बीजेपी से हैं. दोनों निगम पार्षदों की राजनीति के बीच इलाके के लोग काफी परेशान हैं.

लोगों ने कई बार निगम पार्षद और स्थानीय आप विधायक से भी शिकायत की, लेकिन कोई भी इनकी सुनने को तैयार नहीं है. स्थानीय लोगों ने मीडिया के सामने अपनी खीज जनप्रतिनिधियों पर उतारी. लोगों का कहना है कि केवल चुनाव में नेता इलाके में जनता के पीछे घूमते दिखाई देते हैं, उसके बाद इलाके की जनता उनके पीछे परेशान घूमती है.

बदहाल इलाके की कोई भी नहीं लेता सुध

इलाके के लोगों का आरोप है कि समस्याओं को लेकर नेताओं से कई बार गुहार लगाकर थक चुके हैं. उसके बावजूद भी कोई भी इलाके में काम कराने को तैयार नहीं है. निगम पार्षदों के पास जाते हैं, तो दूसरे का इलाका बताकर काम कराने से बचते हैं.

इलाके के लोग खुद अपनी दुकानों और घरों के सामने मलवा अपनी आमदनी के पैसों से डलवा रहे हैं, ताकि लोगों की दुकानों और घरों के सामने नालियों का गंदा पानी ना भरे, साथ ही लोगों को चलने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो. कई बार जनप्रतिनिधी केवल नारियल फोड़कर शिलान्यास और उद्घाटन कर जाते हैं, उसके बाद कोई भी काम कराने के लिए इलाके में नहीं आता.

पार्षदों की लड़ाई से जनता परेशान

दो विरोधी पार्टियों के निगम पार्षदों की राजनीति के बीच आम लोगों की स्थिति काफी बदहाल हो गई है. इलाके की बदहाली को लेकर शिकायत करने पर दूसरे पार्षद का इलाका होने की बात कहकर निगम पार्षद अपना पल्ला झाड़ लेते हैं. जिसके बाद इलाके की जनता नेताओं से काफी परेशान नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details