दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

रोहिणी सेक्टर-25 स्थित हिंदू शरणार्थी कैंप में बारिश के बाद हुआ जलभराव

राजधानी दिल्ली में बरसात कुछ लोगों के लिए आफत बन कर भी सामने आती है. कुछ ऐसा ही नजारा दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-25 स्थित हिंदू शरणार्थी कैंप में देखने को मिल रहा है. रोहिणी सेक्टर 25 स्थित हिंदू शरणार्थी कैंप में लोग मूलभूत सुविधाओं से दूर नजर आ रहे हैं. हालात तो ये हैं कि यहां बरसात के मौसम में लोगों का जीना दूभर हो जाता है.

Hindu refugee camp
हिंदू शरणार्थी कैंप

By

Published : Aug 19, 2020, 12:29 PM IST

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-25 स्थित हिंदू शरणार्थी कैंप में बरसात के कारण जलभराव की स्थिति देखने को मिली. जिसका खामियाजा यहां रह रहे लोगों को भुगतना पड़ रहा है. राजधानी दिल्ली में बरसात जहां एक ओर लोगों को उमस भरी गर्मी से बडी राहत देती है तो वहीं दूसरी ओर यही बरसात कुछ लोगों के लिए आफत बन कर भी सामने आती है. कुछ ऐसा ही नजारा दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-25 स्थित हिंदू शरणार्थी कैंप में देखने को मिल रहा है.

कैंप में बारिश के बाद हुआ जलभराव

रोहिणी सेक्टर 25 स्थित हिंदू शरणार्थी कैंप में लोग मूलभूत सुविधाओं से दूर नजर आ रहे हैं. हालात तो ये हैं कि यहां बरसात के मौसम में लोगों का जीना दुभर हो जाता है. बरसात के दौरान यहां रह रहे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

शिकायतों के बाद भी नहीं हो रही सुनवाई

हिंदू शरणार्थी कैंप में रह रहे लोगों के मुताबिक बरसात के बाद यहां अक्सर जलभराव की स्थिति देखने को मिल जाती है. स्थानीय लोगों के मुताबिक वो समय-समय पर संबंधित विभाग और जनप्रतिनिधि को इस स्थिति से अवगत कराते रहते हैं, लेकिन बावजूद इसके अभी तक कोई उचित समाधान नहीं किया जा सका है.

गौरतलब है कि बरसात के बाद दिल्ली में जलभराव की स्थिति देखने को मिल जाती है. जो सीधे तौर पर सिविक एजेंसियों की पोल खोलने का काम करती है. लिहाजा जरूरी है कि तमाम सिविक एजेंसियां अपनी कुंभकर्णीय नींद से जागे और जल्द से जल्द इस तरह की समस्या का समाधान किया जा सके. ताकि कैंप का हर नागरिक स्वच्छ वातावरण में अपना जीवन यापन कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details