दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली के इन इलाकों में दो दिन तक नहीं आएगा पीने के पानी, कहीं आपका इलाका तो इनमें शामिल नहीं

water crisis in Delhi: दिल्ली में अगले दो दिनों तक कई इलाकों में पानी की सप्लाई बाधित रहेगी. एहतियातन लोगों को पानी जमा कर स्टॉक में रखना होगा ताकि पीनी की समस्या से उन्हें निजात मिल सके.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 16, 2024, 1:01 PM IST

इलाकों में बुधवार और गुरूवार को नहीं आएगा पानी
इलाकों में बुधवार और गुरूवार को नहीं आएगा पानी

नई दिल्लीदिल्ली वासियों को अगले दो दिनों तक एक बार फिर से जल संकट की समस्या का सामना करना पड़ेगा. इस दौरान दिल्ली जल बोर्ड बुधवार और गुरुवार को अपने कई भूमिगत जलाशयों और बूस्टर पंपिंग स्टेशनों की सफाई करेगा. जिस कारण दिल्ली के कई इलाकों में पेयजल आपूर्ति प्रभावित रहेगी. एतिहात के तौर पर लोगों को अपने घरों में पानी का स्टॉक रखन होगा या दिल्ली जल बोर्ड के टैंकरों पर पानी की निर्भरता बढ़ेगी.

दिल्ली जल बोर्ड के अनुसार बुधवार को जंगपुरा, भोगल, मौजपुर, ब्रह्मपुरी, लाजपत नगर, वसंत कुंज, आया नगर, डीडीए फ्लैट तिगड़ी, तुगलकाबाद एक्सटेंशन, सरिता विहार, ईएसआई ओखला फेज-एक, डीडीए फ्लैट बदरपुर, विनय मार्ग, अकबर रोड, सरोजनी नगर, लक्ष्मी बाई नगर, चाणक्य पुरी, शांति पथ, सफदर जंग, विजय कॉलोनी, गौतम विहार, करतार नगर, घोंडा गांव, रोहिणी सेक्टर-सात, आठ, 11, 20 से 25, पूठ कलां, बेगमपुर, बुद्ध विहार आदि इलाकों में पानी की सप्लाई बाधित रहेगी.

ये भी पढ़ें :मेहर चंद्र मार्केट से भाजपा ने किया 'दीवार लेखन' अभियान का आगाज़, जेपी नड्डा ने दीवार पर उकेरा कमल का निशान

वहीं, बृहस्पतिवार को नरेला, सराय काले खां गांव, किलोकरी, सिद्धार्थ एक्सटेंशन, ककरोला, द्वारका, मटियाला, किशनगढ़ गांव, मीठापुर, जैतपुर गांव में पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ेगा. दिल्लीवासियों को पहले यमुना में अमोनिया का स्तर बढ़ने से जल संकट का सामना करना पड़ा था और अब दोबारा से बूस्टिंग पंप की सफाई की वजह से दोबारा जल संकट से दो दिनों तक जूझना पड़ेगा.

लोगों को इस समस्या से निजात पाने के लिए अपने घरों के पानी का स्टॉक एतिहात के तौर पर रखना होगा और दिल्ली टोल फ्री नंबर पर कॉल कर दिल्ली जल बोर्ड के टैंकर भी मंगवाए जा सकते है. जिससे काफी हद तक पानी को समस्या से राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें :घायल शख्स को भर्ती करने से इन्कार पर सीएम केजरीवाल सख्त, दो डॉक्टर बर्खास्त, दो के सस्पेंशन को दी मंजूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details