दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Pipeline Broken: दिल्ली के तिमारपुर में टूटी पानी की पाइपलाइन, तालाब में तब्दील हुई सड़क

दिल्ली में पानी की पाइपलाइन फटने से तिमारपुर की सड़क पर जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. लोगों की शिकायत के बाद जल बोर्ड द्वारा इलाके में पानी की सप्लाई रोककर पाइपलाइन की मरम्मत का कार्य शुरू किया गया.

By

Published : Apr 19, 2023, 1:57 PM IST

water pipeline Brokein Timarpur delhi
water pipeline Brokein Timarpur delhi

पाइपलाइन टूटने से सड़क बनी तालाब

नई दिल्ली:राजधानी में तिमारपुर इलाके की सड़क मंगलवार को जलमग्न हो गई. ऐसा बारिश या सड़क पर नाले का पानी आने के कारण नहीं, बल्कि जलबोर्ड की मेन पाइपलाइन फटने के कारण हुआ. इससे सड़क तालाब में तब्दील हो गई और लोगों को इसी में से आवाजाही करनी पड़ी.

इस दौरान लोगों को जलभराव के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं पाइपलाइन के फटने से बाहरी रिंग रोड पर भी जाम लग गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि एक ओर दिल्ली में तापमान लगातार बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ पानी की कमी के कारण लोगों को ठीक से पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा है. ऐसी में पाइपलाइन के फटने से पानी का काफी नुकसान हो रहा है.

यह भी पढ़ें-खानपुर गांव में गंदा पानी पीने से बच्चे पड़ रहे बीमार, शिकायतों के बावजूद नहीं दिया जा रहा ध्यान

यह पाइपलाइन शाम के समय टूटी. लोगों ने इसकी शिकायत प्रशासन से की लेकिन घंटों तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया. इसके बाद लोगों के हालात बिगड़ने की काफी बार शिकायत किए जाने पर दिल्ली जल बोर्ड ने संज्ञान लेते हुए तिमारपुर इलाके को मिलने वाले पानी को बंद कर के पाइपलाइन की मरम्मत का काम शुरू किया. दिल्ली जल बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि, जल्द ही पाइपलाइन को ठीक कर दिया जाएगा, जिससे लोगों को फिर से पानी मिल सके. हालांकि इसकी मरम्मत करने में थोड़ा समय लगेगा. इसके चलते इलाके के लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें-ग्रेटर नोएडा: गैलेक्सी रॉयल सोसायटी में पानी की किल्लत, निवासियों ने किया प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details