दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

किराड़ी: मुबारकपुर मतदाता केंद्र के आगे जलभराव से लोग परेशान

किराड़ी विधानसभा में मुबारकपुर मतदाता केंद्र के सामने सड़क बुरी तरह से खस्ता हाल है. यहां लोगों को जलभराव की समस्या से जुझना पड़ रहा है. लोगों ने बताया कि स्थानीय पार्षद और विधायक ने चुनाव से पहले सड़क के निर्माण का वादा किया था. लेकिन पिछले 2 साल से सड़क पर जलभराव की समस्या बरकार है.

By

Published : Jul 12, 2020, 11:16 AM IST

Updated : Jul 12, 2020, 12:26 PM IST

water logging causing problem in commuting
जलभराव से लोग परेशान

नई दिल्ली:किराड़ी विधानसभा के मुबारकपुर मतदाता केंद्र के आगे सड़क पर जलभराव से स्थानीय निवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों ने बताया कि सड़क पर पानी भरने के कारण कई बार रास्ते में जाते हुए लोग पानी में गिर कर चोटिल भी हो जाते हैं. यहां की सड़क की हालात बेहद खराब है. सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं. 2 साल हो गए लेकिन अभी तक समस्या ज्यों की त्यों हैं.

मुबारकपुर मतदाता केंद्र के आगे जलभराव से लोग परेशान

'चुनाव से पहले किए थे वादे'

स्थानीय निवासी मेहरुद्दीन सैयद ने बताया कि पिछली बार जब इलेक्शन का नामांकन भरने इस मतदाता केंद्र में पूनम पाराशर झा और सोना रंजीत चौधरी आए थे. तो उन्होंने वादा किया था कि अगर जीत जाते हैं, तो इस सड़क का निर्माण बहुत जल्द करवा दिया जाएगा.

यही बात विधायक ऋतुराज ने भी कही कि अगर मैं जीतता हूं तो सबसे पहले इस सड़क का निर्माण करवाया जाएगा. लेकिन अभी तक इस सड़क को बनवाया नहीं गया. उनका कहना है कि इस मतदाता केंद्र में किराड़ी विधानसभा के निवासी वोटर कार्ड बनवाते हैं. कई बार अधिकारी भी इसी रास्ते से आते-जाते हैं, लेकिन किसी की नजर इस सड़क पर नहीं पड़ रही है.

'बच्चों को भी गंदे पानी से गुजरना पड़ता है'

वहीं एक और स्थानीय निवासी हरिकिशन बताते हैं कि यहीं सामने सरकारी स्कूल है जहां हजारों बच्चें पढ़ने आते हैं. स्कूल के बच्चों को इसी पानी से निकलकर जाना पड़ता है. इस वक्त अनलॉक है तो बच्चे घरों में हैं, लेकिन जब स्कूल खुलेंगे तो फिर बच्चों को इसी परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

स्थानीय निवासियों ने बताया कि यहां मतदाता केंद्र के सामने की सड़क पर जलभराव की समस्या पिछले 2 सालों से बनी हुई है. ये हालात तो तब है जब यहां कुछ दूरी पर ही एमसीडी का ऑफिस भी है. पास मे 2 सरकारी स्कूल हैं. यहां आने-जाने के लिए लोगों को इसी सड़क पर जमा गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां के प्रतिनिधि और सरकारी विभागों को भी इस सड़क पर ध्यान देकर जल्द से जल्द बनवाने का काम करना चाहिए. जलभराव खत्म होना बहुत जरूरी है. बहुत सारे लोगों को गंभीर चोटें आई थी. इसलिए अब किसी के साथ कोई हादसा ना हो. इसलिए इस पर जल्द से जल्द कार्रवाई करके सड़क का निर्माण कराया जाए.

Last Updated : Jul 12, 2020, 12:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details