दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

किराड़ी: ज्वाला मंदिर की गुफा में भरा पानी, श्रद्धालुओं का आना हुआ बंद

किराड़ी विधानसभा के शारदा एन्क्लेव में पानी की निकासी ना होने की वजह से क्षेत्र का जमा पानी माता ज्वाला देवी के गुफा में भर गया. जिसके कारण मंदिर में श्रद्धालुओं का आना बंद हो गया है. मंदिर के सेवादार का कहना है कि इसकी शिकायत इलाके के पार्षद और विधायक को की गई, लेकिन किसी ने कुछ नहीं किया.

By

Published : Aug 30, 2020, 10:41 AM IST

Water filled in cave of Jwala Temple
मंदिर की गुफा में भरा पानी

नई दिल्ली:किराड़ी विधानसभा के शारदा एन्क्लेव में ज्वाला मंदिर की गुफा में पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इलाके में पानी की निकासी ना होने की वजह से लोगों को जलजमाव की स्थिति झेलनी पड़ रही है. लोगों के शिकायत करने के बावजूद इलाके के पार्षद पूनम पाराशर झा और विधायक ऋतुराज कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं.

मंदिर की गुफा में भरा पानी

मंदिर की गुफा में भरा पानी

किराड़ी विधानसभा के शारदा एन्क्लेव में पानी की निकासी ना होने की वजह से क्षेत्र का जमा पानी माता ज्वाला देवी के गुफा में भर गया. जिसके कारण मंदिर में श्रद्धालुओं का आना बंद हो गया है. मंदिर के सेवादार का कहना है कि इसकी शिकायत इलाके के पार्षद और विधायक को दी गई, लेकिन किसी ने कुछ नहीं किया. इसलिए परेशान होकर उन्होंने अपने खर्च पर पंप खरीद कर पानी निकालने का काम शुरू कर दिया है.

किराड़ी की सबसे बड़ी समस्या जलभराव

उनका कहना है कि इलाके में थोड़ी बरसात होते ही पूरा इलाका जलमग्न हो जाता है. इस क्षेत्र में पानी रेलवे लाइन के किनारे जमा हो जाता है. जिसकी वजह से राहगीरों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. रेलवे लाइन के किनारे मंदिर होने के कारण सारा पानी मंदिर में आकर भर जाता है. जिसके कारण श्रद्धालुओं का आना जाना बंद हो गया है.

मंदिर के सेवादार मनमोहन कहते हैं कि किराड़ी में जलभराव की स्थिति बहुत गंभीर है. हल्की सी बारिश होते ही पूरा किराड़ी जलमग्न हो जाता है. लेकिन विधायक पार्षद कोई भी इलाके में जलभराव रोकने के लिए कोई काम नहीं कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details