दिल्ली

delhi

DTC कर्मचारी के फर्जीवाड़े का वीडियो वायरल, हरियाणा पुलिस के नकली आई कार्ड के साथ टोल प्लाजा पर गिरफ्तार

By

Published : Jul 31, 2023, 11:08 AM IST

दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 4 में तैनात डीटीसी कर्मचारी के फर्जीवाड़े का वीडियो वायरल हुआ है. डीटीसी के कर्मचारी का नाम राजबीर सिंह है. राजवीर मुर्थल स्थित टोल प्लाजा से रोज हरियाणा स्थित अपने घर जाने के लिए हरियाणा पुलिस के नकली आई कार्ड का प्रयोग करता था. टोस कर्मचारियों के शक पर राजवीर की गिरफ्तारी हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

डीटीसी कर्मचारी के फर्जीवाड़े का वायरल वीडियो

नई दिल्ली: दिल्ली के रोहिणी में तैनात डीटीसी कर्मचारी को हरियाणा पुलिस के नकली आईडी कार्ड के साथ टोल प्लाजा पर गिरफ्तार किया गया है. आरोपी का नाम राजबीर सिंह है. वह रोहिणी सेक्टर 4 के डीटीसी ऑफिस में एटीआई के पद पर कार्यरत है. आरोपी हरियाणा पुलिस के नकली आई कार्ड की मदद से पिछले कई दिनों से मुर्थल के टोल प्लाजा पर कर्मचारियों को चकमा दे रहा था. टोल कर्मचारियों ने शक के आधार पर आरोपी का वीडियो बनाया और वायरल कर दिया.

कर्मचारियों के शक से खुली पोलःडीटीसी के एटीआई के पद पर तैनात राजबीर सिंह ड्यूटी के लिए हरियाणा स्थित अपने घर से रोज अप-डाउन किया करता था. इस दौरान रास्ते में टोल टैक्स से बचने के लिए राजबीर सिंह ने हरियाणा पुलिस की नकली आई कार्ड बनवा ली. आई कार्ड से वह टोल टैक्स देने से बच जाया करता था. टोल कर्मचारियों को शक होने के बाद उन्होंने सिंह से आई कार्ड मांगा, जिसे दिखाते हुए राजबीर सिंह ने खुद को हरियाणा पुलिस का इंस्पेक्टर बताया. राजवीर ने कहा कि वह सोनीपत मे ड्यूटी करता है और रोज इसी रास्ते से आना जाना करता है. टोल कर्मचारियों को संदेह होने पर जब उन्होंने पूछताछ शुरू की और बाकि लोगों को भी बुलाने लगे तो राजवीर घबरा गया. जब उसे लगा कि उसकी पोल खुल जाएगी तो उसने अपनी असली पहचान बताते हुए कहा कि वह डीटीसी में एटीआई के पद पर कार्यरत है. उसके बाद अपना असली आईडी कार्ड दिखाया.

ये भी पढ़ें:लूट मामले में आरोपी को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने 48 घंटे में किया गिरफ्तार, पूछताछ में सामने आई ये बातें

पुलिस कर रही मामले की जांचःमामला सामने आने पर टोल कर्मचारीयों ने पूरी बात की सूचना स्थानीय पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने टोल कर्मचारी का बयान दर्ज कर लिया और थाने ले गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है. इस दौरान टोल कर्मचारियों ने वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया. टोल कर्मचारियों ने कहा कि आने जाने के दौरान राजबीर अपने साथ गाड़ी में सवारियों को भी बैठा कर ले जाया और ले आया करता था.

ये भी पढ़ें:पार्सल में ड्रग्स होने का डर दिखाकर महिला से आठ लाख की ठगी, पुलिस ने जांच शुरू की

ABOUT THE AUTHOR

...view details