दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

आटा चक्की मिल के टैंक की सफाई करने उतरे 2 मजदूरों की मौत, केस दर्ज

आटा चक्की मिल के टैंक को साफ करने उतरे दो मजदूरों की मौत हो गई. केशवपुरम थाना पुलिस ने फ्लोर मिल मालिक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज करके मामले की जांच शुरू की.

By

Published : May 23, 2019, 12:14 AM IST

मृतक मजदूर

नई दिल्ली: उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली के लॉरेंस रोड स्थित सालों से बंद पड़ी हाथी ब्रांड आटा चक्की मिल की सफाई के दौरान 2 मजदूरों की मौत का मामला सामने आया है. दरअसल चक्की मिल की टैंक की सफाई के लिए उसमें उतरे 2 मजदूरों की जहरीली गैस के कारण मौत हो गई.

टैंक की सफाई करने उतरे 2 मजदूरों की मौत

दम घुटने से मौत
बता दें कि आटा चक्की मिल के टैंक को साफ किया जा रहा था. इसी कड़ी में इसकी सफाई करने के लिए दो मजदूर अंदर घुसे. बताया जा रहा है कि प्रवेश करते ही जहरीली गैस की चपेट में आने से दोनों मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई.

घटना के अनुसार मालिक ने बब्बन खान और मेहुल खान नाम के दो मजदूरों को बंद पड़ी फ्लोर मिल के बेसमेंट में सफाई करने के लिए भेजा था. सालों से बंद पड़े होने के कारण उसमें गैस बनी हुई थी, जब मजदूर बेसमेंट में उतरे तो दम घुटने से बेहोश हो गए.

पुलिस जांच जारी
काफी देर तक मजदूर ऊपर नहीं आए तो किसी ने बताया कि अंदर मजदूर बेहोश पड़े हुए हैं. जब उन्हें बाहर निकाला गया तो एक की मौत हो चुकी थी. आनन-फानन में दोनों को पास के भगवान महावीर हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां पर डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. केशवपुरम थाना पुलिस ने फ्लोर मिल मालिक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज करके मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details