दिल्ली

delhi

दिल्ली में MCD चुनाव के मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

By

Published : Dec 4, 2022, 6:18 PM IST

दिल्ली में आज होने वाले मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम (Tight security arrangements for voting in MCD elections) किए गए हैं. अलग-अलग मतदान केंद्रों पर दिल्ली पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःदिल्ली में आज होने वाले मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम (Tight security arrangements for voting in MCD elections) किए गए हैं. अलग-अलग मतदान केंद्रों पर दिल्ली पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात किया गया है. पिछले लंबे समय से राजनीतिक उठापटक के बाद दिल्ली में 250 निगम सीटों पर होने वाले चुनाव का दिन आज आ गया है, जिसका इंतजार हर राजनीतिक पार्टियों और उनके उम्मीदवारों को था.

एमसीडी चुनाव को संपन्न कराने के लिए तमाम सिविक एजेंसियां पुरजोर तरीके से जुट गई हैं. दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए कुल 13638 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भी खास इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली के अलग अलग मतदान केंद्रों पर दिल्ली पुलिस के जवानों के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स भी तैनात किया गया है, जो मतदान केंद्रों पर आने वाले वोटर्स की सुरक्षा के लिहाज से लगाए गए हैं.

MCD चुनाव के मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था

ये भी पढ़ेंः MCD Election : नई-पुरानी वोटर लिस्ट में उलझे मतदाता, नाम न होने से नेता-जनता सब परेशान

दिल्ली के किराड़ी इलाके में भी सुरक्षा के चौक-चौबंध व्यवस्था देखने को मिल रहा है. यहां मतदान केन्द्र पर भी सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से जवान ना केवल मौजूद हैं बल्कि बिना वजह आस पास खड़े होने वाले लोगों को मतदान केंद्र से विशेष दूरी बना रहे हैं. गौरतलब है कि दिल्ली में 250 निगम सीटों पर होने वाले इस चुनाव में 1.46 करोड़ मतदाता आज क्षेत्रीय मुद्दों को लेकर अपने पसंदीदा उम्मीदवार के लिए वोट करेंगे. जिसके लिए 56000 के करीब ईवीएम मशीन के इंतजाम किए गए हैं.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details