दिल्ली

delhi

Stray Animal: वजीराबाद की सड़कों पर आवारा पशुओं का कब्जा, राहगीर हो रहे हादसे का शिकार

By

Published : Jul 1, 2023, 1:06 PM IST

राजधानी दिल्ली के वजीराबाद में सड़क पर आवारा पशुओं का जमावड़ा होने से इलाके के लोग काफी परेशान हैं. स्थानीय लोगों द्वारा इसकी शिकायत संबंधित विभाग से कई बार की गई, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

वजीराबाद में सड़क पर आवारा पशुओं का कब्जा
वजीराबाद में सड़क पर आवारा पशुओं का कब्जा

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली के वजीराबाद स्थित पीडब्ल्यूडी विभाग के रोड पर आवारा पशुओं का कब्जा हो गया है. यहां पशुओं के जमावड़े से इलाके के लोग काफी परेशान हैं. बताया जा रहा है कि इन पशुओं के बीच होने वाली लड़ाई में वाहन चालक और पैदल राहगीर घायल हो रहे हैं. इलाके के लोगों ने इस संबंध में स्थानीय जनप्रतिनिधि, दिल्ली नगर निगम और संबंधित विभाग से शिकायत की, लेकिन इस समस्या का हल अभी तक नहीं निकला है.

वजीराबाद में सड़क पर आवारा पशुओं का कब्जा

दरअसल, तिमारपुर विधानसभा के वजीराबाद और जगतपुर रोड पर मेट्रो के चौथे चरण का निर्माण कार्य चल रहा है. इसकी वजह से यहां बड़ी संख्या में पशु सड़क पर इकट्ठा रहते हैं. इलाके के लोगों ने बताया कि कुछ दिन पहले एक बुजुर्ग महिला को गाय ने टक्कर मार दी, जिसमें महिला बुरी तरह घायल हो गई थी.

राहगीर बन रहे हैं हादसे का शिकार

वजीराबाद आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी सुधीर कुमार का कहना है कि सड़कों पर कई सालों से गायों का जमावड़ा है. संबंधित विभागों को कई बार शिकायत दी गई, लेकिन कोई भी जनप्रतिनिधि लोगों के शिकायत पर ध्यान नहीं दे रहा है. लगता है प्रशासन कोई बड़ा हादसा होने का इंतजार कर रहा है. यही नहीं दिल्ली के कई इलाकों में इसी तरह सड़कों पर आवारा पशुओं का आतंक है. गायों को सड़क से उठाकर फाटक में बंद करने का आदेश न्यायालय की ओर से आ चुका है. इसके बाद भी राजधानी की सड़कों पर बड़ी संख्या में आवारा पशु घुमते हैं.

ये भी पढ़ें:Delhi Sadak: सड़कों पर आवारा पशुओं का आतंक, BJP पार्षद ने कहा जल्द होगा समस्या का समाधान

क्या बड़े हादसे का इंतजार कर रहा विभाग?:वजीराबाद मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारी मनमोहन त्यागी ने बताया कि मार्केट में गायों का आतंक इतना है कि घर से बच्चों और बुजुर्गों का निकलना बंद हो गया है. मुख्य सड़क पर महिलाएं, बुजुर्ग व बच्चे सभी आते जाते हैं. वाहन चालक भी सड़क से गुजरते हैं. संबंधित विभाग द्वारा अगर जल्द कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो आने वाले दिनों में कोई बड़ा हादसा हो सकता है. बता दें कि अशोक विहार इलाके में दो सगे भाइयों की सड़क पर घूमने वाली आवारा गायों की वजह से सड़क हादसे में मौत हो गई थी. पीड़ित परिवार मामला लेकर न्यायालय तक गया. तब न्यायालय ने नगर निगम को पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने का आदेश दिया था.

ये भी पढ़ें:रोंगटे खड़े कर देगा सांड के हमले का ये वीडियो, मासूम को बेरहमी से कुचला, बचाने वालों को भी नहीं बख्शा

ABOUT THE AUTHOR

...view details