दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन में आई तकनीकी खराबी, हजारों यात्री रहे परेशान

दिल्ली की मेट्रो रेल सेवा दिल्लीवासियों के लिए लाइफलाइन बन चुकी है. ऐसे में इस सेवा में आई जरा सी भी तकनीकी गड़बड़ी हजारों लोगों पर भारी पड़ जाती है. बुधवार की सुबह मेट्रो रेल की येलो लाइन की एक ट्रेन में आई तकनीकी खराबी (Technical glitch in) के कारण हजारों यात्री परेशान हुए (thousands of passengers upset) और अपने गंतव्य तक देर से पहुंचे.

By

Published : Nov 23, 2022, 8:17 PM IST

Updated : Nov 23, 2022, 10:12 PM IST

जीटीबी मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की भीड़
जीटीबी मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की भीड़

नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन (समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर) पर बुधवार की सुबह तकीनीक खराबी के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. समयपुर बादली से इस ट्रेन को करीब 8.20 में रवाना होना था लेकिन प्लेटफॉर्म पर आकर बहुत देर खड़ी रही. इस बीच सुबह काम पर जाने वाले यात्रियों की भीड़ बढ़ती गई. जब ट्रेन मंथर गति से रवाना हुई तो उसमें बैठे तमाम यात्री ये उम्मीद लगाए बैठे थे कि अब ये गति पकड़ेगी और वे समय से अपने गंतव्य तक पहुंच जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें :-बादाम नहीं मिलने से आसमान नहीं टूट पड़ेगा, 2 माह से जिंदा हैं जैन..., पढ़ें कोर्ट में तिहाड़ का पक्ष

बढ़ती गई भीड़ : किसी तरह ये ट्रेन धीरे-धीरे आजादपुर पहुंची तो ट्रेन में तकनीकी खराबी आने की घोषणा हुई और सूचना दी गई कि इस ट्रेन की सेवा जीटीबी नगर तक ही रहेगी. ये ट्रेन धीरे-धीरे रेंगती हुए जीटीबी नगर पहुंची तो प्लेटफॉर्म पर पहले से इस पर चढ़ने वालों की भीड़ जमा थी. सुबह में व्यस्त समय के दौरान इसकी सेवा हर 2 से 3 मिनट पर है. 20 मिनट तक किसी ट्रेन के नहीं आने से हर स्टेशन पर इसमें सवारियों की भीड़ बढ़ती गई. जीटीबी नगर में सारे सवारी उतारे गए और खाली ट्रेन रवाना हुई. पीछे से जो ट्रेन आई उसमें लोग पहले से ही बोरे की तरह ठूंसे हुए थे. प्लेटफॉर्म पर खड़े लोग हर हाल में ट्रेन में चढ़ना चाहते थे. भीड़ के कारण कामकाजी महिलाओं का बुरा हाल था.

27 मिनट तक सेवा प्रभावित रही : मेट्रो प्रवक्ता के अनुसार इस लाइन पर आजादपुर के समीप एक मेट्रो ट्रेन में तकनीकी खराबी आ गयी थी, जिसके चलते इस लाइन पर जीटीबी नगर तक 27 मिनट तक सेवा प्रभावित रही. इस मेट्रो को मजनूं का टीला डिपो भेज दिया गया, जिसके बाद पूरी लाइन पर सेवा सामान्य हो गई.बाकी लाइन पर परिचालन सामान्य था.

ये भी पढ़ें :-MCD Election: पूर्वांचली मतदाताओं की 60 से अधिक सीटों पर दबदबा, AAP और BJP लुभाने में जुटी

Last Updated : Nov 23, 2022, 10:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details