दिल्ली

delhi

सुल्तानपुरी पुलिस ने 15 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 125 बाइक और 6 मोबाइल बरामद

By

Published : Nov 11, 2020, 8:37 PM IST

दिल्ली में आउटर जिला की सुल्तानपुरी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने दुपहिया वाहनों को चुराकर उन्हें झपटमारों को बेचने और किराए पर देने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. 1-2 नही बल्कि 125 मोटरसाइकिल और 6 मोबाइल फ़ोन को पुिस ने बरामद किया है.

Sultanpuri police arrested 15 accused also recovered 125 bikes and 6 mobiles
सुल्तानपुरी पुलिस ने 15 आरोपियों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आए दिन झपटमारी की वारदातें लगातार बढ़ती ही जा रही है. और इन्हें रोकने के लिए दिल्ली पुलिस भी भरसक प्रयास कर रही है. बावजूद इसके ऐसी वारदातो को अंजाम देने वाले अपराधी भी और ज्यादा शातिर और हाईटेक होते जा रहे हैं. जो अब इन वारदातों को अंजाम देने के लिए खुद बाइक को चोरी नही करते बल्कि पहले से किसी ओर के द्वारा चोरी की हुई बाइक को किराए पर लेकर झपटमारी और दूसरी आपराधिक वारदातो को अंजाम देते हैं.

सुल्तानपुरी पुलिस ने 15 आरोपियों को किया गिरफ्तार

बता दें कि आउटर जिला की थाना सुल्तानपुरी पुलिस के ईगल स्क्वाड पुलिस ने ऐसे ही एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है. जिले के डीसीपी डॉक्टर अ. कोन ने जानकारी देते हुए बताया की इलाके में बढ़ती आपराधिक वारदातो को देखते हुए सुल्तानपुरी ACP ईशान भारद्वाज के सुपरविजन में SHO सुल्तानपुरी मनोज कुमार के नेतृत्व में SI परमिंदर व कांस्टेबल अमित, सन्नी और जय भगवान आदि की टीम गठित की गई. बीती 23 तारीख को यही ने इलाके में बेरिकेडिंग कर वाहनों की जांच कर रही थी कि तभी एक बाइक पर सवार 3 लोग पुलिस को देखकर भागने लगे. जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया और जांच में सामने आया कि जिस बाइक पर ये तीनो सवार थे वो चोरी की है और जब इनसे पूछताछ की गई तो कई बड़े खुलासे सामने आए.


पुलिस ने बिछाया जाल

तफ़्तीश में सामने आया कि ये लोग अपने साथियों के साथ बाइक चोरी करते और झपटमारों को किराए पर देते हैं. और चोरी कर ये इन गाड़ियों को यहां वहां खड़ी कर देते और उन पर निगरानी भी रखते थे. पकड़े गए लोगो से मिली जानकारी के बाद आलाधिकारियों के आदेश के बाद सुल्तानपुरी थाना sho मनोज कुमार के नेतृत्व में कई टीमों का गठन किया गया. फिर इस पूरे गिरोह को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया.

नशे की लत को पुरा करने के लिए देते थे वारदात

पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस के जरिये कई इनपुट हासिल किये. जिसके जरिए सुल्तानपुरी थाने की पुलिस ने इस पूरे नेक्सस का खुलासा करते हुए 15 लोगो को अभी तक गिरफ्तार किया है. जिनके कब्जे से चोरी ओर वारदातो में इस्तेमाल किये हुए 125 दुपहिया वाहन और 6 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. पुलिस पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि पैसे कमाने और नशे की लत को पूरा करने के लिए बाइक चोरी करते और झपटमार इन्हें वारदातों में इस्तेमाल करते और वापस दे जाते. इसके बदले में झपटमार पैसे या लूट का हिस्सा देते थे. गौरतलब है कि ऐसा ही एक मामले में पिछले महीने थाना राजा पार्क टीम ने 14 आरोपियों समेत 116 दुपहिया वाहनों को बरामद किया था. जिसमे मंगोलपूरी थाना पुलिस ने भी सहयोग किया था.



दिल्ली के अलग अलग इलाकों से की चोरी

बहरहाल पकड़े गए बदमाशो में कई आरोपी आसपास के थानों के घोषित अपराधी है और चोरी किये हुए वाहन भी दिल्ली के अलग अलग इलाके से चुराए गए है. लेकिन इतनी बड़ी संख्या के आरोपियों का पकड़े जाना और वाहनों की बरामदगी आउटर जिला पुलिस खासतौर सुल्तानपुरी थाना पुलिस टीम के लिए एक बेशक एक बड़ी और ऐतिहासिक कामयाबी है. लेकिन इस सनसनीखेज प्रकरण के खुलासे से साफ हो गया है कि अब अपराधी भी लगातर नए नए तरीके अपनाकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details