दिल्ली

delhi

Delhi Flood: बाढ़ से मुखर्जी नगर में सीवर ओवरफ्लो, घरों में घुसा नाले का गंदा पानी, 100 से ज्यादा परिवारों ने किया पलायन

By

Published : Jul 14, 2023, 5:53 PM IST

राजधानी दिल्ली में यमुना तबाही मचा रही है. इसका असर राजधानी के पॉश इलाके की कॉलोनियों में दिखने लगा है. बताया जा रहा है कि मुखर्जी नगर इलाके में नाले का गंदा पानी 3 से 4 फीट तक भर गया है. इसकी वजह से लोगों ने वहां से पलायन करना शुरू कर दिया है.

बाढ़ से मुखर्जी नगर में सीवर ओवरफ्लो
बाढ़ से मुखर्जी नगर में सीवर ओवरफ्लो

बाढ़ से मुखर्जी नगर में सीवर ओवरफ्लो

नई दिल्ली: दिल्ली में यमुना नदी के उफान के बाद यमुना में गिरने वाले सहायक नाले भी पूरी तरह से भर गए हैं. अब घरों का पानी नालों में नहीं जा रहा है, बल्कि नाले का गंदा पानी घरों में बैक मार रहा है. यही वजह है कि नाले का गंदा पानी अब कॉलोनियों में भरना शुरू हो गया है. मुखर्जी नगर इलाके के कॉलोनी में नाले का गंदा पानी 3 से 4 फीट तक भरा हुआ है. यह कॉलोनी दिल्ली विश्वविद्यालय के बेहद नजदीक है. इसमें करीब डेढ़ हजार के आसपास परिवार रहते हैं. अब लोग गंदे पानी और बिजली की समस्या से परेशान होकर यहां से पलायन करना शुरू कर दिया है.

मुखर्जी नगर में घुसा नाले का गंदा पानी

कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने बताया कि कहने को तो यह इलाका उत्तरी दिल्ली के पॉश इलाकों में से एक है. जी टीवी नगर मेट्रो स्टेशन ओर दिल्ली विश्वविद्यालय यहां से महज कुछ ही कदमों पर है. यह कॉलोनी आजादी के बाद ही बसी थी, 75 साल पुरानी कॉलोनी होने के बावजूद इलाका झील में तब्दील हो गया है. स्थानीय जनप्रतिनिधी द्वारा इलाके के बदतर हालात के बारे में हाल के दिनों में कोई सुध नहीं ली गई, जिसके चलते यमुना में बाढ़ की स्थिति होने के बाद नालों ने बैक मारना शुरू कर दिया और गंदा पानी कई फ़ीट तक कॉलोनी में भर गया.

बाढ़ से मुखर्जी नगर में सीवर ओवरफ्लो

लोगों ने पलायन करना शुरू किया: बहुमंजिला मकानों की ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाले लोग काफी परेशान हैं. घरों में 3 से 4 फ़ीट पानी भरा हुआ है, जिससे सामान भी खराब हो गया है. ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाले ज्यादातर परिवार यहां से पलायन कर चुके हैं. लोगों का कहना है कि करीब इलाके के 120 परिवार मकान खाली कर अपने रिश्तेदारों के यहां चले गए हैं. इतना ही नहीं इलाके में बाढ़ का पानी भर जाने के बाद बिजली सप्लाई भी पिछले 36 घंटे से कटी हुई है. यहां रहने वाले लोग किस कदर नारकीय जीवन जी रहे हैं, इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. इलाके के लोग जनप्रतिनिधियों से बेहद नाराज है. लोगों का कहना है कि चुनाव के समय नेता वोट लेने आते हैं और बाद में लोगों की सुध लेना भी पसंद नहीं करते हैं.

100 से ज्यादा परिवारों ने किया पलायन

ये भी पढ़ें:Yamuna Flood: बाढ़ से नोएडा में सीवर ओवरफ्लो, कई सेक्टरों में घुसा पानी

ये भी पढ़ें:Delhi Flood: दरिया बनी दिल्ली, BJP और कांग्रेस ने केजरीवाल को बताया फेल, AAP का पलटवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details