दिल्ली

delhi

लॉकडाउन: सेवा भारती संस्था ने किया रक्तदान कैंप का आयोजन

By

Published : May 13, 2020, 11:41 PM IST

Updated : May 14, 2020, 10:53 AM IST

लॉकडाउन के बीच दिल्ली के बुध विहार में सेवा भारती संस्था ने रक्तदान कैंप का आयोजन किया. इस कैंप के जरिए कई संख्या में स्थानीय लोगों ने ब्लड डोनेट किया. साथ ही स्थानीय बीजेपी नेता हेमराज गर्ग ने भी रक्तदान कर लोगों से ब्लड डोनेट करने की अपील की.

sewa bharti organization organized blood camp
रक्तदान कैंप का आयोजन

नई दिल्ली:कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते कई अस्पतालों में खून की कमी के कारण मरीजों के इलाज में देरी हो रही है. ऐसे में मरीजों को काफी समस्याओं को सामना करना पड़ रहा है.

रक्तदान कैंप का आयोजन

इसी कड़ी में दिल्ली के बुध विहार में सेवा भारती संस्था के द्वारा रक्तदान कैंप का आयोजन किया गया. इस रक्तदान कैंप में स्थानीय बीजेपी नेता हेमराज गर्ग सहित भारी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे और उन्होंने बढ़-चढ़ कर इस रक्तदान कैंप में हिस्सा लिया. इस रक्तदान कैंप में सुरक्षा के इंतजाम भी देखने को मिले.

जीटीबी के डॉक्टर का पैनल मौजूद

इस दौरान स्थानीय भाजपा नेता हेमराज गर्ग भी मुख्य तौर पर उपस्थित हुए और उन्होने खुद भी रक्तदान कर लोगों को भी रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया. साथ ही लोगों से ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करने की अपील भी की. इस रक्तदान शिविर कैंप में जीटीबी हॉस्पीटल के डाक्टरों का पैनल मौजूद रहा.



लोगों से रक्तदान करने की अपील

दिल्ली के बुध विहार में आयोजित इस रक्तदान कैंप में कोरोना वायरस को लेकर सुरक्षा के इंतजाम भी देखने को मिले. जो कोई भी व्यक्ति रक्तदान के मकसद से यहां आ रहा था पहले उसे सैनिटाइज किया जा रहा था, इसके अलावा सभी लोगों की सक्रीनिंग भी की गई ताकि इस समाज सेवा के साथ कोरोना संक्रमण से भी बचा जा सके.

इस दौरान सेवा भारती के सदस्यों ने बताया कि देश में कोरोना वायरस को लेकर ब्लड की कमी आ जाने के कारण यह रक्तदान कैंप लगाने की योजना बनाई गई है और इस कैंप में भारी संख्या में लोगों ने अपनी भागीदारी दिखाई. सेवा भारती के सदस्यों ने भी लोगों से ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करने की अपील की.



Last Updated : May 14, 2020, 10:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details