दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

किराड़ीः MLA ग्राउंड में बनेगा 12वीं तक स्कूल

किराड़ी के प्रेम नगर-2 में खाली पड़े MLA ग्राउंड में डीडीए की जमीन पर स्कूल बनने जा रहा है. यहां बहुत जल्द एक एकड़ में 12वीं कक्षा तक स्कूल बनवाने का काम शुरू कराया जाएगा.

By

Published : Mar 1, 2021, 4:00 PM IST

School
स्कूल

नई दिल्ली: किराड़ी के प्रेम नगर-2 में खाली पड़ा MLA ग्राउंड हमेशा विवादों में रहा है. इसमें कूड़े की भरमार और जलभराव पिछले कई सालों से बना हुआ है. इस एमएलए ग्राउंड के तालाब में कई हादसे हो चुके हैं. इनको देखते हुए स्थानीय विधायक ऋतुराज झा ने डीडीए के अधिकारियों से मिलकर स्कूल के लिए जमीन ली, यहां बहुत जल्द एक एकड़ में 12वीं कक्षा तक स्कूल बनवाने का काम शुरू कराया जाएगा.

किराड़ी में स्कूल

बच्चों को रेलवे लाइन पार कर जाना पड़ता है स्कूल

स्कूल पास करवा दिया गया है और कुछ ही महीनों में काम शुरू होगा. यहां के बच्चों को रेलवे लाइन पार कर स्कूल जाना पड़ता हैं. इसके कारण कई बार बच्चों के साथ हादसे भी हो चुके हैं. AAP के वार्ड-44 के अध्यक्ष विकास कुमार ने कहा कि बाबा विद्यापति मार्ग स्थित एमएलए ग्राउंड में बारहवीं कक्षा तक का शानदार स्कूल अगले 2 से 3 महीनों में बनना शुरू होगा. इस MLA ग्राउंड में पौन 1 एकड़ जमीन पर सीवर पंपिंग स्टेशन बनेगा और एक एकड़ जमीन पर बारहवीं कक्षा का स्कूल बनेगा.

ये भी पढ़ेंःAAP में शामिल हुईं मिस इंडिया दिल्ली मानसी सहगल, राघव चड्ढा ने किया स्वागत

किराड़ी में भी मिलेगी सुविधा

AAP के वार्ड-44 संगठन मंत्री राजेश लाला बताते हैं प्रेम नगर वासियों के लिए एक भी सरकारी स्कूल नहीं है. विधायक ऋतुराज झा ने डीडीए से जमीन लेकर 12वीं कक्षा तक स्कूल बनाने का निर्णय लिया है. स्कूल के बनने से यहां के बच्चे क्षेत्र के ही स्कूल में पड़ेंगे. उनको रेलवे लाइन पार कर मुंडका व नांगलोई नहीं जाना पड़ेगा. एनसीपी से पूर्व प्रत्याशी संजय प्रजापति ने कहा कि किराड़ी विकास के मामले में सबसे पिछड़ा हुआ है. लगता है आने वाले समय में किराड़ी में सभी सुविधाएं होंगी और यह दिल्ली की नंबर वन कॉलोनी कहलाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details