दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना काल में भी दिल्ली के सरकारी स्कूलों में लाइब्रेरी चालू

दिल्ली के चांदपुर माजरा स्थित राजकीय सर्वोदय सह शिक्षा विद्यालय में कोरोना काल के दौरान भी स्कूल की लाइब्रेरी चल रही है. इस राष्ट्रीय आपदा के दौर में भी शिक्षक बच्चों तक पूरा सिलेबस और जरूरत की हर पुस्तक उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है.

By

Published : Aug 29, 2020, 6:17 PM IST

sarvodaya vidyalaya library continue during corona period
सरकारी स्कूल लाइब्रेरी

नई दिल्लीः आज राजधानी दिल्ली के सरकारी स्कूल धीरे-धीरे प्राइवेट स्कूलों को पीछे छोड़ते जा रहे हैं. सरकारी स्कूलों में भी बच्चों को वो सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है, जो प्राइवेट स्कूलों में दी जाती है. सरकारी स्कूलों में भी आधुनिक सुविधाओं के साथ छात्रों को लाइब्रेरी की सुविधा दी जा रही है.

कोरोना काल में भी दिल्ली के सरकारी स्कूलों में लाइब्रेरी चालू

दिल्ली के चांदपुर माजरा स्थित राजकीय सर्वोदय सह शिक्षा विद्यालय में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है. जहां आधुनिक संसाधनों के साथ लाइब्रेरी की सुविधा उपलब्ध. यहां बच्चों के लिए कंप्यूटर की सुविधा के साथ हर वो पुस्तक मौजूद है, जो उनकी शिक्षा के लिए महत्वपूर्ण है.

घर पर भी ले जा सकते हैं पुस्तक

स्कूल प्रशासन के अनुसार बच्चे अपनी पसंद की कोई भी पुस्तक घर पर पढ़ने के लिए ले जा सकते हैं. अब जबकि देशभर में कोरोना काल का दौर चल रहा है, इस दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बच्चों तक हर सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है. विद्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए विद्यार्थियों को घर पर ही बुक पढ़ने के लिए दी जा रही है.

इस बीच बच्चे या उनके अभिभावक स्कूल से अपने समय अवधि के अनुसार कोई भी पुस्तक लेकर जा सकते हैं और जरूरत पड़ने पर दोबारा भी वह पुस्तक ले सकते हैं. कुल मिलाकर आज सरकारी स्कूल भी सुविधाओं के लिहाज से प्राइवेट स्कूल की बराबरी करता हुआ नजर आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details