दिल्ली

delhi

रोहिणी: दो दिन पहले बनी सड़क धंसी, सवालों के घेरे में निर्माण

By

Published : Jun 18, 2021, 9:52 PM IST

दिल्ली में एक बार फिर प्रशासन की लापरवाही का नजारा देखने को मिला है. रोहिणी (Rohini) सेक्टर 20 में दो दिन पहले बनी सड़क धंस गई. किसी प्रकार का हादसा न होने पाए, इसके लिए स्थानीय लोगों ने पेड़ की टहनियों से सड़क धंसने वाली जगह को बैरिकेड कर दिया है.

Road collapses in Rohini due to negligence of administration in Delhi
सड़क धंसी

नई दिल्ली:दिल्ली के रोहिणी (Rohini) सेक्टर 20 में दो दिन पहले बनी सड़क जमीन में धंस गई. गनीमत रही कि इसमें जान-माल का नुकसान नहीं हुआ. इस हादसे ने सरकार पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं.

सरकारी परियोजना में अक्सर प्रशासन की लापरवाही देखने को मिल जाती है. ऐसा ही मामला रोहिणी (Rohini) सेक्टर 20 में सामने आया है. यहां एक बार फिर प्रशासन की लापरवाही का नजारा देखने को मिला है. महज दो दिन पहले बनी सड़क धंस गई है. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी तरह की कोई जान माल की हानि नहीं हुई, लेकिन जिस तरह से सड़क धंस कर नीचे चली गई है, उससे कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती थी.

रोहिणी सेक्टर 20 में दो दिन पहले बनी सड़क धंसी

सेक्टर 20-21 के डिवाइडर पर चल रहा है काम

दरअसल दिल्ली के रोहिणी (Rohini) सेक्टर 20-21 के डिवाइडर पर प्रशासन की ओर से तेजी के साथ सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. प्रशासन द्वारा इस सड़क निर्माण ने एक बार फिर से सरकार के दावों की पोल खोलने का काम किया है.

तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से हाल ही में बनी नई सड़क जमीन में धंस गई. उस पर तुर्रा यह कि काफी समय बीत जाने के बाद भी प्रशासन इस मामले से अनजान नजर आया. नतीजतन आस-पास के लोगों ने पेड़ की टहनियों से जगह को बैरिकेड (barricade) किया. तस्वीरों से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह से लापरवाही बरती जा रही थी. साथ ही सड़क निर्माण के दौरान इसमें इस्तेमाल होने वाले सामान की क्वालिटी पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें-गाजियाबाद: नेशनल हाईवे के पास की सड़क धंसी, लोग परेशान

यहां से गुजर रहे एक राहगीर ने बताया कि यह प्रशासन की लापरवाही का ही परिणाम है कि नई सड़क धंस गई. राहगीर की मानें तो यहां बड़ी संख्या में लोग रहते हैं. दिन भर यह सड़क चलती रहती है ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कितनी बड़ी दुर्घटना को दावत दे सकता था.

ये भी पढ़ें-तुरा मंडी चौक में सड़क धंसने के बाद दुकानदारों में आक्रोश, जताया विरोध

बहरहाल यह सड़क कैसे धंसी? इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. लेकिन इससे एक बार फिर से सरकारी कामकाज में इस्तेमाल होने वाले सामान की क्वालिटी पर सवालिया निशान खड़े होने लगे हैं.
ये भी पढ़ें-लगातार बारिश से नजफगढ़ में धंसी सड़क, पलटा ट्रक

ABOUT THE AUTHOR

...view details