दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गंदा पानी पीने को मजबूर हैं विजय विहार के लोग, सुनिए इनका दर्द

एक तरफ गर्मी की मार और दूसरी तरफ पानी की मार, दोनों ही मार को दिल्ली के विजय विहार के लोग झेल रहे हैं. इस खबर में जानिए आखिरकार स्थानीय लोग कैसे इस समस्या से जूझ रहे हैं.

By

Published : Jun 9, 2020, 10:24 PM IST

Updated : Jun 9, 2020, 11:03 PM IST

residents of vijay vihar are facing water crises in delhi
विजय विहार के लोग गंदा पानी पीने को हो रहे मजबूर

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में गर्मी शुरू होते ही पानी की समस्या भी शुरू हो गई है. दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से पानी की समस्या की शिकायतें मिल रही हैं. लोग पानी के लिए परेशान हो रहे हैं. एक ऐसा ही मामला दिल्ली के विजय विहार से सामने आया है, जहां लोगों के घरों में गंदा पानी आ रहा है और लोग यही पानी पीने को मजबूर हैं.

गंदा पानी पीने को मजबूर हैं विजय विहार के लोग

सप्लाई के पानी में आ रहा सीवर जैसा पानी

एक तरफ चिलचिलाती गर्मी, दूसरी तरफ इस भीषण गर्मी में पानी की समस्या सामने आ रही है. दिल्ली के विजय विहार में भी लोग पानी की किल्लत से परेशान हो रहे हैं. आलम यह है कि यहां लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हो रहे हैं.

स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में या तो पानी की सप्लाई आती नहीं है और अगर पानी की सप्लाई आती भी है तो पानी इतना गंदा होता है कि वो पीने लायक ही नहीं होता है. साथ ही पानी से बदबू भी बहुत आती है, जिसके कारण लोग इस पानी को पी नहीं सकते. अगर कोई मजबूरी में पानी पीना शुरू भी कर दे तो लोग बीमार होने लगता है. स्थानीय लोगों के अनुसार वह इस बाबत इलाके के विधायक को भी अवगत करा चुके हैं, लेकिन हालत जस की तस बनी हुई है.


नहीं हुआ कोई समाधान

स्थानीय लोगों की माने तो उन्हें पिछले कुछ समय से गर्मी के मौसम में पानी की ये समस्या झेलनी पड़ रही हैं. लेकिन इसके बावजूद भी इनकी इस समस्या का समाधान नहीं मिला. इलाके के लोगों का कहना है कि वह स्थानीय विधायक से लेकर जल बोर्ड तक पानी की समस्या को लेकर गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है.

Last Updated : Jun 9, 2020, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details