दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

हिंद विहार: 1 महीने से पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे लोग

गर्मी बढ़ने के साथ ही पानी की किल्लत बढ़ने लगी है. ऐसे में दिल्ली के हिंद विहार के लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं. इसी का जायजा लेने ईटीवी भारत की टीम हिंद विहार इलाके पहुंची. इसके जरिए टीम ने लोगों की आपबीती जानी.

By

Published : Jun 1, 2020, 10:36 AM IST

residents of hind vihar are facing water crises in delhi
हिंद विहार के लोग पानी की किल्लत से हैं परेशान

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में कई क्षेत्रों में पानी की किल्लत अभी भी जारी है. लगभग एक दर्जन इलाके ऐसे हैं, जहां यह समस्या बनी हुई है. ऐसे में न तो जनप्रतिनिधि ध्यान दे रहे हैं और न ही जल बोर्ड के अधिकारी का इस समस्या पर कोई ध्यान है.

हिंद विहार के लोग पानी की किल्लत से हैं परेशान

लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. कुछ ऐसा ही हाल दिल्ली के हिंद विहार इलाके के लोगों का भी है. ईटीवी भारत की टीम ने पानी की इस किल्लत को लेकर लोगों की आपबीती सुनी.

कोई नहीं सुनता शिकायत

जब ईटीवी भारत की टीम को हिंद विहार की निवासी मिथिलेश देवी ने बताया कि कई बार इस समस्या को लेकर उन्होंने स्थानीय विधायक से शिकायत की है. लेकिन कोई उनकी सुनने को तैयार नहीं है. वहीं जल बोर्ड ऑफिस के तक लोगों ने चक्कर कांटे लेकिन आज तक समस्या वैसी ही है. साथ ही घरों में पानी नहीं है जिससे बच्चे पानी के लिए तरस रहे हैं.

1 कैन की कीमत है 20 रुपए

वहीं अशोक सिंह ने बताया कि आप किसी के घर में देख सकते हैं पानी सही में नहीं है. मैं भी इसी कॉलोनी का निवासी हूं पर क्या करें हम किसके आगे अपनी फरियाद करें. हम किसी को मार नहीं सकते हम किसी को गाली नहीं दे सकते, सिर्फ फरियाद कर सकते हैं.

अगर पानी की शिकायत दिल्ली पुलिस के माध्यम से सुलझाई जाती तो हम पुलिस को भी फोन कर देते. हम लोग बहुत दूर से पानी लेकर आते हैं. वहीं 1 कैन की कीमत 20 रुपए तक होती है. इसीलिए आप सरकार तक हमारी बात पहुंचाएं आपका बहुत उपकार होगा.

बूंद-बूंद को तरस रहे लोग

इसी कड़ी में हिंद विहार के आरडब्लूए प्रधान सुनील ठाकुर बताते हैं कि कॉलोनी में जो टैंकर भेजता है. वह 100 से 150 रुपए लेता है तब पानी लाता है. जल बोर्ड के सभी अधिकारियों को इस बारे में पता है.

खुद मैं मजबूरी में पैसा देता हूं ताकि कॉलोनी में सही समय पर पानी लोगों तक पहुंच सके. पर उसके बावजूद भी पानी नहीं आता. हम सभी लोगों केलिए कम से कम हर हफ्ते एक टैंकर आना चाहिए. पिछले 1 महीने से पानी की सप्लाई बंद है. इस वजह से हम सभी लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details