दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कूड़े और खुली नालियों की समस्या से लोग परेशान, सता रहा हादसों का डर

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर मेट्रो स्टेशन रोड किनारे स्थित बाबा हरिदास नगर कॉलोनी के लोगों के कूड़े की समस्या और खुली हुई नालियां परेशानी का सबब बन रहा है. संबंधित विभागों ने इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया है.

By

Published : Jul 19, 2020, 7:25 AM IST

residents of baba haridas nagar colony facing problem of garbage and open drainage
कॉलोनी के लोग कूड़े और खुली नालियों से हो रहे परेशान

नई दिल्ली:एक तरफ सरकार लोगों को कोरोना से बचाव के लिए साफ-सफाई रखने की हिदायत दे रही है. वहीं दूसरी तरफ कई दिल्ली के कई इलाकों में लोग कूड़े की समस्या से जूझ रहे हैं. ऐसा ही हाल टिकरी बॉर्डर मेट्रो स्टेशन रोड किनारे स्थित बाबा हरिदास नगर कॉलोनी का है. जहां पर लोग कूड़े की समस्या और खुली हुई नालियों से परेशान हैं. क्योंकि बारिश के बाद यहां जलभराव की समस्या भी उत्पन्न हो जाती है.

कॉलोनी के लोग कूड़े और खुली नालियों से हो रहे परेशान

बारिश के बाद दोगुनी होती समस्याएं

बाबा हरिदास कॉलोनी की सर्विस लेन में लोग परेशान हैं. जहां बड़ी-बड़ी नालियां खुली हुई है, तो वहीं दूसरी तरफ कूड़े का अंबार नजर आ रहा है. जिसकी वजह से सर्विस लेन पर स्थित दुकानों के संचालक मुसीबतों का सामना कर रहे हैं. क्योंकि जलभराव होने के कारण ग्राहक इसलिए दुकानों पर नहीं जाते कि वो कहीं धोखे से खुली नालियों में ना गिर जाएं.

नालियों में कई बार फंसी गाड़ियां


स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि जलभराव होने के बाद खुली नालियां न दिखने से कई बार गाड़ियों के टायर इन नालियों में फंस चुके हैं. जिन्हें निकालना बेहद मुश्किल होता है. इसके साथ ही दूर से आने वाले दुकानदार भी अपनी गाड़ियां सर्विस लेन पर खड़ी करने के बजाय मेन रोड पर खड़ी करते हैं, जिसके कारण कई बार उनका चालान हो चुका है.

प्रशासन का नहीं कोई ध्यान

इन समस्याओं के बावजूद नगर निगम के कर्मचारी कूड़े की सफाई नहीं करते और ना ही पीडब्ल्यूडी द्वारा नालियों को ढकने का कार्य किया जा रहा है, जिसकी वजह से यहां हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details