दिल्ली

delhi

प्रशांत विहार पुलिस ने तीन शातिर ऑटो लिफ्टर को किया गिरफ्तार, कई मामलों का खुलासा

By

Published : Dec 17, 2022, 10:41 PM IST

दिल्ली पुलिस ने ऑटो लिफ्टिंग करने वाले गैंग का खुलासा किया है. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है और इनके कब्जे से 10 चोरी की दोपहिया वाहन भी बरामद किया गया है. इनकी गिरफ्तारी के साथ पुलिस ने एक दर्जन से ज्यादा मामलों को सुलझाने का दावा किया है. (Prashant Vihar police arrested three auto lifters)

d
d

नई दिल्ली:रोहिणी जिले की प्रशांत विहार थाना पुलिस ने ऑटो लिफ्टिंग करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ (Auto lifting gang busted in delhi) करते हुए तीन शातिर ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार (Prashant Vihar police arrested three auto lifters) किया है. पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी के बाद एक दर्जन से ज्यादा मामलों को सुलझाने का दावा किया है. पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 10 चोरी की दोपहिया वाहन भी बरामद की गई.

दरअसल रोहिणी जिले के डीसीपी डॉ. गुरइकबाल सिंह सिद्धू से मिली जानकारी के अनुसार रोहिणी क्षेत्र में ऑटो लिफ्टिंग के मामलो को अंकुश लगाने के लिए प्रशांत विहार थाने की एक टीम का गठन किया गया था. ताकि ऑटो लिफ्टिंग के मामले में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार किया जा सके. इसी कड़ी में टीम को प्रशांत विहार इलाके में ऑटो लिफ्टर की एक गुप्त सूचना मिली की वह इलाके में किसी वारदात को अंजाम देने के लिए आया हुआ है.

टीम ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए प्रशांत विहार इलाके में जाल बिछाया और एक ऑटो लिफ्टर को धर दबोचा. जो कि इलाके से एक मोटर साइकिल लेकर फरार हो रहा था. हालांकि टीम ने उसे पकड़ लिया. आरोपी की पहचान बाद में दिल्ली के बेगमपुर निवासी अजय की रूप में हुई. आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने अपने दो अन्य साथियों का भी खुलासा किया, जोकि ऑटो लिफ्टिंग के मामले में शामिल हैं. टीम ने तत्काल आरोपी अजय की निशानदेही पर उसके दो अन्य साथियों को उनके ठिकाने से धर दबोचा, जिनकी पहचान दिल्ली के उदयभान उर्फ रोहित और राहुल उर्फ ​​बादशाह के रूप में हुई. लगातार पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर 8 चोरी की मोटर साइकिल और 2 चोरी की स्कूटी भी बरामद की गई. जिसे जब्त कर इन्हें गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें:दिल्ली पुलिस ने किया फर्जी वीजा बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

पुलिस ने ऑटो लिफ्टिंग के गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए कुल 13 मामलों को सुलझाने का दावा किया है. जो कि रोहिणी जिला पुलिस की एक बड़ी सफलता के रूप में भी देखा जा रहा है. फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की विधिक कार्यवाही में जुट गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details