दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

किराड़ी के MLA ग्राउंड में स्कूल के लिए आवंटित जमीन को लेकर राजनीतिक शुरू

किराड़ी के एमएलए ग्राउंड में स्कूल के लिए अलॉट हुई जमीन पर राजनीति शुरू हो गई है. स्कूल को लेकर आप विधायक ऋतुराज झा इस जमीन को अलॉट करवाने का श्रेय ले रहे हैं. वहीं 'हमारा प्रयास सामाजिक संस्था' नाम के NGO का दावा है कि उसके प्रयास से ये जमीन अलॉट की गई है.

By

Published : Mar 3, 2021, 4:48 PM IST

किराड़ी के MLA ग्राउंड में स्कूल
किराड़ी के MLA ग्राउंड में स्कूल

नई दिल्ली: किराड़ी में खाली पड़ा MLA ग्राउंड आजकल सोशल मीडिया पर खूब छाया हुआ है. इसी ग्राउंड में 12वीं कक्षा तक स्कूल के लिए जमीन मिलने पर राजनीति गर्म हो गई है. इसको लेकर हमारा प्रयास सामाजिक उत्थान (NGO) भी दावा कर रहा है. एनजीओ का कहना है कि स्कूल के लिए आम आदमी पार्टी के विधायक से नहीं, हमारे प्रयास से मिली है. एनजीओ ने दिल्ली हाई कोर्ट में शिक्षा निदेशालय और डीडीए के खिलाफ दायर याचिका में प्रेम नगर में स्कूल के लिए जमीन मांगी थी और हाईकोर्ट में डीडीए और शिक्षा निदेशालय को फटकार लगाते हुए जमीन आवंटित करने के लिए कहा जिसे डीडीए ने दिल्ली सरकार को प्रेम नगर में 12वीं कक्षा तक स्कूल बनाने की जमीन 26 फरवरी को दे दी. जिसका पूरा श्रेय स्थानीय विधायक ले रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट

NGO का दावा- हमारे प्रयास से मिली जमीन

एनजीओ के अध्यक्ष मोहन पासवान कहते हैं कि 2015 में हमने समाज के लिए काम करना शुरू किया. हमने देखा कि प्रेम नगर के अनगिनत बच्चे रेलवे लाइन पार करके मुंडका, नांगलोई, पश्चिम विहार, स्कूल जाते हैं. कई बार बच्चे रेलवे लाइन पार करते हुए हादसे का शिकार हो जाते थे. फिर हमने सोचा इतनी दूर बच्चे क्यों जाए. इसी को देखते हुए शिक्षा निदेशालय, राज्यपाल, DDA, दिल्ली के लगभग सभी विभागों में जाकर जमीन की मांग की और जमीन नहीं मिली निराशा हाथ लगी. फिर हमने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और हाई कोर्ट में हमने याचिका दायर की. प्रेम नगर में 12वीं कक्षा तक स्कूल बनाने के लिए जमीन मांगी और हाई कोर्ट ने शिक्षा निदेशालय और डीडीए को फटकार लगाते हुए जमीन जल्द से जल्द देने के लिए कहा और हमें जमीन 26 फरवरी को मिल गई. आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और विधायक ऋतुराज लोगों के घर-घर जाकर गुमराह कर रहे हैं. इस जमीन को लाने में विधायक का हाथ है. जबकि हमारा प्रयास सामाजिक उत्थान एनजीओ और हाई कोर्ट के वकील अशोक अग्रवाल जी के प्रयास से प्रेम नगर में स्कूल आवंटित हुआ है.

ये भी पढ़ें-किराड़ी: पानी की सप्लाई न होने से लोग परेशान, जल बोर्ड पर लगाए आरोप

ये भी पढ़ें-मंगोलपुरी में उद्यान विभाग कर्मियों ने बकाया वेतन के लिए किया प्रदर्शन

'हाईकोर्ट के आदेश पर मिली जमीन, विधायक ले रहे श्रेय'

एनजीओ के महासचिव लक्ष्मण प्रसाद ने बताया कि हमने स्कूल की जमीन के लिए 2015 में दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. अब जाकर सात साल बाद डीडीए ने हमें जमीन अलॉट की है. हाई कोर्ट के आदेश पर मिली जमीन का श्रेय स्थानीय विधायक ले रहे हैं और लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details