दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में पुलिस ने शातिर ऑटो लिफ्टर को किया गिरफ्तार, 7 मामलों में हुआ खुलासा

Police arrested vicious auto lifter in Delhi: दिल्ली पुलिस ने एक शातिर ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से चोरी की चार मोटरसाइकिल, दो स्कूटी और बाइक की बैटरी बरामद की है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 29, 2023, 9:19 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

Police arrested vicious auto lifter in Delhi

नई दिल्ली:दिल्ली की बुद्ध विहार थाना पुलिस ने एक शातिर ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से चोरी किए गए छह दोपहिया वाहन और बाइक से चोरी की गई बैटरी बरामद की है. पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के बाद सात मामलों को सुलझाने का खुलासा किया है.

रोहिणी के डीसीपी डॉ गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने जानकारी देते हुए बताया कि स्नैचिंग, सेंधमारी, चोरी और ऑटो लिफ्टिंग जैसी घटनाओं को रोकने और उन पर अंकुश लगाने के लिए रोहिणी में ऑपरेशन 'पराक्रम' चलाया गया है. रोहिणी जिला पुलिस के इस अभियान के तहत बीते 25 नवंबर को बुध विहार थाना पुलिस की एक टीम जिसमें हेड कांस्टेबल राकेश और कांस्टेबल कुलदीप शामिल थे, वे इलाके में गश्त कर रहे थे. गश्त के दौरान दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-24 में उन्हें होंडा एक्टिवा पर सवार एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया.

यह भी पढ़ें- लड़कियों को अश्लील मैसेज भेज कर, फोन पर अश्लील बातें करने का दबाव बनाने वाला युवक गिरफ्तार

संदेह होने पर गश्त कर रही पुलिस टीम ने उसे चेकिंग के लिए रुकने का इशारा किया, लेकिन पुलिस स्टाफ को देखकर संदिग्ध ने भागने की कोशिश की. जिसे देख पुलिस टीम तुरंत हरकत में आई और आरोपी का पीछा करना शुरू कर दिया. कुछ दूर तक पीछा करने के बाद पुलिस ने उसे स्कूटी सहित पकड़ लिया. गाड़ी की जांच करने पर स्कूटी चोरी की पाई गई और इसी स्कूटी की डिक्की से चोरी की एक बैटरी भी बरामद हुई. पूछताछ के दौरान इसकी निशानदेही पर चोरी किए गए अन्य पांच दोपहिया वाहन भी बरामद कर किए गए. पकड़े गए आरोपी की पहचान 30 साल के बिट्टू उर्फ मंटा के रूप में हुई है.

जिले के डीसीपी डॉ गुरइकबाल सिंह सिद्धू के मुताबिक आरोपी पहले भी नौ आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया है. साथ ही पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी के बाद सात आपराधिक मामलों को भी सुलझा लिया है. जांच के दौरान, उसकी निशानदेही पर उसके कब्जे से बरामद की गई मोटरसाइकिल और स्कूटी बुध विहार, उत्तरी रोहिणी और बेगमपुर थाना क्षेत्र से चोरी की गई थीं. फिलहाल पुलिस अब आरोपी के खिलाफ आगे की विधिक कार्यवाही में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details