दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

रोहिणीः हिंदू शरणार्थी कैंप में करुणा द कंपेशन संस्था ने किया वृक्षारोपण

दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 25 स्थित हिंदू शरणार्थी कैंप में करुणा द कंपेशन सामाजिक संस्था द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया. इस दौरान संस्था द्वारा स्थानीय लोगों को पर्यावरण के बारे में जागरूक भी किया गया और अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया गया.

plantation in hindu refugee camp by karuna the compassion sanstha
करुणा द कंपेशन सामाजिक संस्था

By

Published : Jul 24, 2020, 8:38 PM IST

नई दिल्लीः दिल्ली में पर्यावरण एक बहुत बड़ा मुद्दा है, जिसको संवारने के लिए शासन प्रशासन भरसक प्रयास करती रही है. सरकार भी स्वच्छ दिल्ली हरित दिल्ली के नाम से अभियान चलाती रही है, ताकि दिल्ली को हरा भरा रखा जा सकें. इसके अलावा कई सामाजिक संस्थाएं भी लगातार अपने स्तर पर कार्य करती रहती है.

हिंदू शरणार्थी कैंप में वृक्षारोपण

इसी का नजारा दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 25 में देखने को मिला, जहां करुणा द कंपेशन सामाजिक संस्था द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया. इस दौरान अन्य सामाजिक संस्थाएं भी मौजूद रही. यह वृक्षारोपण का कार्यक्रम रोहिणी सेक्टर 25 स्थित हिंदू शरणार्थी कैंप में किया गया. यहां लोगों के घरों के सामने अलग-अलग किस्मों के पौधे लगाए गए.

लोगों को पौधारोपण करने के लिए प्रेरित किया

इस दौरान करुणा द कंपेशन संस्था की चेयरपर्सन ज्योति शर्मा ने बताया कि आज हम जिस तरह के वातावरण में जीवन यापन कर रहे हैं, उसके अनुसार हमें ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाना चाहिए. ज्योति शर्मा ने बताया कि हम जितना ज्यादा पौधारोपण करेंगे उतना ही दिल्ली का पर्यावरण अच्छा होगा.

बहरहाल दिल्ली के बदलते पर्यावरण के लिहाज से जरूरी है कि यहां ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाए जाए. तभी स्वच्छ दिल्ली, हरित दिल्ली का सपना साकार हो पाएगा. इसके लिए जरूरी है कि हम सब आगे बढ़कर पूरी जिम्मेदारी के साथ वृक्षारोपण जैसी मुहिम में हिस्सेदारी निभाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details