दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

किराड़ी: कांग्रेस नेताओं ने गंदे पानी में खड़े होकर प्रदर्शन किया

किराड़ी विधानसभा में जलजमाव को लेकर यहां के निवासी कई सालों से परेशान हैं. किराड़ी के अगर नगर क्षेत्र में पानी की निकासी ना होने की वजह से बार-बार ये स्थिति पैदा हो जाती है. यहां के लोगों को नारकीय जीवन जीने को मजबूर होना पड़ रहा है.

By

Published : Aug 20, 2020, 11:00 AM IST

Kirari agar nagar water logging
अगर नगर में जलभराव

नई दिल्ली: किराड़ी विधानसभा के अगर नगर उगना चौक इलाके में जलभराव को लेकर स्थानीय लोग प्रदर्शन करते हुए नजर आए. कांग्रेस के नेता भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए. यहां के निवासियों ने विधायक ऋतुराज के साथ-साथ सांसद हंसराज हंस के खिलाफ नारेबाजी की.

गंदे पानी में खड़े होकर प्रदर्शन

किराड़ी विधानसभा में जलजमाव को लेकर यहां के निवासी कई सालों से परेशान हैं. किराड़ी के अगर नगर क्षेत्र में पानी की निकासी ना होने की वजह से बार-बार ये स्थिति पैदा हो जाती है. यहां के लोगों को नारकीय जीवन जीने को मजबूर होना पड़ रहा है. सभी सुविधाओं से ये क्षेत्र वंचित है. किराड़ी इलाके में विकास का नामोनिशान नहीं देखने को मिल रहा है.

नारकीय जीवन जीने को मजबूर निवासी

स्थानीय कांग्रेस नेता पी. सी विश्वकर्मा ने बताया कि हम लोग इस सड़े और गंदे पानी में उतर कर प्रदर्शन इसलिए कर रहे हैं, ताकि लोगों को इंसाफ मिल सके. जब से आम आदमी पार्टी जीती है. इस किराड़ी विधानसभा की इतनी बुरी स्थिति हो गई है. किराड़ी के लोग नारकीय जीवन जी रहे हैं. हर तरफ पानी ही पानी है, घरों से लेकर सड़कों पर सिर्फ पानी है. लोगों को घरों से निकलने के लिए 5 से 6 फिट पानी में से होकर गुजरना पड़ता है.

सबसे ज्यादा बुरी स्थिति अगर नगर की है. इलाके के लोग कई सालों से इसी सड़े और गंदे पानी में रह रहे हैं. इस क्षेत्र में 70% मकानों में पानी भरा है. दर्जनों मकानों में ताले लग चुके है. 20% मकानों में दरारें पड़ चुकी है और कई मकान तो गिर भी चुके हैं.

स्थानीय लोगों ने बताया कि अगर नगर उगना चौक के पास एक लड़की की शादी होनी है. जलभराव के कारण लगता है ये शादी भी नहीं हो पाएगी. लड़की के घर के आगे 8 फिट पानी भरा हुआ है. लोगों को घर से निकलने के लिए 8 फीट पानी में घुसकर निकलना पड़ता हैं. ऐसे में शादी के लिए कैसे इंतजाम होंगे यहां के निवासी इसके लिए परेशान है.


प्रदर्शन कर रहे लोगों की विधायक और सांसद से मांग है कि इलाके में पानी की निकासी के सहीं इंतजाम किए जाए. साथ ही यहां भरे पानी को पंप सैट के जरिए जल्द से जल्द निकाला जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details