दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 4, 2023, 7:43 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली कंझावला केस: ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने डीएम ऑफिस में सौंपा ज्ञापन, ये की मांग

नए साल पर कंझावला हिट एंड रन मामले ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है. बर्बरता पूर्ण हालत में मिली युवती के शव के बाद कंझावला उसके आसपास के लोगों में दहशत का माहौल है. इलाके के लोग क्षेत्र की कानून व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं. वहीं, आदर्श नगर में एक युवक ने एक युवती पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया.

delhi news
दिल्ली कंझावला मामला

दिल्ली कंझावला मामला

नई दिल्ली : कंझावला हिट एंड रन मामले के बाद ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में आक्रोश का माहौल दिख रहा है. लोगों ने कंझावला डीएम ऑफिस में क्षेत्र की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा. साथ ही इलाके में एक बार फिर कंझावला थाना में एसएचओ जरनैल सिंह को दोबारा लाने की मांग की.

ग्रामीण लोगों ने मांग की है कि इससे पहले जो एसएचओ कार्यभार संभाला रहे थे, उनके समय में क्षेत्र में अपराध का ग्राफ बहुत नीचे था. लेकिन जब से एसएचओ जरनैल सिंह यहां से गए हैं, क्षेत्र में फिर से अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी को लेकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने डीएम को एक ज्ञापन सौंपा और क्षेत्र में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की. इस दौरान ग्रामीणों ने कंझावला हिट एंड रन मामले को लेकर आक्रोश व्यक्त किया. साथ ही कहा कि इसके बाद वे पुलिस हेड क्वार्टर जाकर पुलिस कमिश्नर से मुलाकात करेंगे और जरनैल सिंह के कार्यभार को लेकर चर्चा करेंगे.

आदर्श नगर में युवती पर चाकू से हमला

वहीं, आदर्श नगर इलाके में महिला ने युवक से दोस्ती तोड़ी तो दिनदहाड़े युवती को चाकू मार दिया. सुखविंदर नाम के युवक ने महिला मित्र को चाकू मारा. घायल युवती को बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन हालत बिगड़ने पर अंबेडकर अस्पताल में रेफर किया गया. स्थानीय लोगों का कहना है कंझावला और आदर्श नगर की वारदात से महिलाओं में डर का माहौल बन गया है. पुलिस ने आरोपी को अंबाला से गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली कंझावला केसः PM रिपोर्ट में खुलासा, अंजलि ने नहीं पी थी शराब, कल सहेली ने कहा था- नशे में थी

पीड़ित युवती पार्क एक्सटेंशन इलाके में रहती है. पीड़िता ने बताया कि सुखविंदर नाम के युवक से चार-पांच साल पहले उसकी दोस्ती थी. पीड़िता का कहना है कि परिजनों को सुखविंदर से उसकी दोस्ती पसंद नहीं थी. इसलिए पीड़िता ने सुखविंदर से धीरे-धीरे दूरी बनानी शुरू कर दी और बात करनी बंद कर दी. सोमवार दोपहर जब पीड़िता कार ड्राइविंग सीखने के लिए घर से निकली, तभी सुखविंदर ने बात करने के बहाने उसको बुलाया और गली में ले गया. जहां उसने युवती पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.

युवती बचने के लिए बाजार की तरफ दौड़ी, लेकिन किसी ने उसे बचाने की कोशिश नहीं की. वहीं, सुखविंदर मौके से फरार हो गया. आसपास के लोगों ने युवती को अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे अंबेडकर अस्पताल में रेफर कर दिया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है. इस संबंध में महिलाओं का कहना है कि पुलिस को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था जगह-जगह पर करनी चाहिए, जिससे महिलाएं घर से बाहर निकलते हुए खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें.

ये भी पढ़ें :एलजी ने 10 पार्षदों को किया मनोनीत, बीजेपी के 3 जिलाध्यक्षों समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details