दिल्ली

delhi

किराड़ी में लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं लोग, नियमों की उड़ा रहें धज्जियां

By

Published : May 28, 2020, 4:37 PM IST

भारत के अंदर बड़ी तेजी से कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है. उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, राजस्थान समेत कई राज्यों में कोरोना का असर तेजी से बढ़ रहा है. अगर लोगों ने आज भी सरकार के नियमों का पालन नहीं किया तो यह कोरोना पूरे देश में लाखों की संख्या में बढ़ने की संभावना है.

People are breaking the rules of social distancing in Kirari
किराड़ी में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है लोग

नई दिल्ली: कोरोना महामारी पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले चुका है फिर भी लोग इसे मजाक समझ रहे हैं. सरकार बार-बार एक ही बात कह रही है कि दूरी बनाकर रखें भीड़ भाड़ में ना जाएं. लेकिन, लोग नियमों को ताक पर रख कर लगातार धज्जियां उड़ा रहे हैं.

किराड़ी में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है लोग

किराड़ी विधानसभा में कई कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिले हैं. जिसके बाद से किराड़ी के लोग दहशत में हैं. सभी चाहते हैं कि किराड़ी विधानसभा में एक भी कोरोना का केस ना रहे, लेकिन भीड़ को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि लोग समझने को तैयार नहीं हैं.

किराड़ी के स्थानीय लोगों का कहना है कि जो लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं, उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस रैपिडेक्स फोर्स को और ज्यादा सख्ती से पेश आना चाहिए. दुकानों का टाइम टेबल होना चाहिए और सब्जी की रेड़ियों को भी मार्केट से हटा देना चाहिए. जबकि स्थानीय लोगों का ये भी कहना है कि हर व्यक्ति सब्जी बेच रहा है.

वहीं एक सब्जी की रेहड़ी पर बहुत सारे लोग एक ही साथ खड़े होकर सब्जी लेते हैं. वहीं मुंह पर मास्क नहीं होता, सब्जी वाले दस्ताने नहीं पहनते, मास्क नहीं लगाते, सोशल डिस्टेंस कोई पालन नहीं करता तो ऐसे में कोरोना कैसे खत्म होगा. सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए तभी कोरोना के खिलाफ जंग में जीता जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details