दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मंगोलपुरीः पुलिस ने झपटमारी के आरोपी को किया गिरफ्तार

बाहरी दिल्ली (outer delhi) के मंगोलपुरी थाना (mangolpuri police station) पुलिस ने एक शातिर झपटमार को गिरफ्तार (SNACHER ARRESTED) किया है. पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी से झपटमारी के तीन मामलों को सुलझाने का दावा किया है.

By

Published : Jun 8, 2021, 5:52 PM IST

शातिर झपटमार गिरफ्तार
शातिर झपटमार गिरफ्तार

नई दिल्ली: राजधानी की कानून व्यवस्था संभाल रही दिल्ली पुलिस (delhi police) लगातार अपराधियों की गिरफ्तारी कर, कामयाबी हासिल कर रही है. इसी फेहरिस्त में बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी थाना (mangolpuri police station) पुलिस ने एक शातिर झपटमार को गिरफ्तार (SNACHER ARRESTED) किया है.

झपटमारी करने वाला गिरफ्तार.

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस को 29 मई को मंगोलपुरी में झपटमारी की पीसीआर कॉल मिली थी. पीड़ित बुजुर्ग महिला ने बताया था कि वो घर से बाहर ही निकली थी कि अचानक एक शख्स गले से सोने की चेन छीनकर भाग गया. बुजुर्ग महिला के साथ हुई स्नैचिंग की वारदात को देखते हुए तत्काल प्रभाव से मंगोलपुरी थाने के एसएचओ मुकेश कुमार की देखरेख में हेड कांस्टेबल मनोज, कांस्टेबल नवीन और महिला कांस्टेबल नीरज की एक टीम को गठित किया गया. पुलिस टीम ने इलाके में लगे हुए दर्जनों सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, लेकिन कोई कामयाबी हासिल नहीं हुई. टीम में शामिल महिला कांस्टेबल नीरज को एक जानकारी प्राप्त हुई कि आरोपी मंगोलपुरी का रहने वाला है और इलाके में ही छिपा हुआ है.

जानकारी के आधार पर, जब टीम ने इलाके में छापेमारी की, तो आरोपी को उसके ठिकाने से धर दबोचा और उसकी निशानदेही पर सोने की चैन भी बरामद कर ली, जो इलाके में ही एक किराना स्टोर चलाने वाले को 5,000 रुपये में बेच दी थी. आरोपी की पहचान रवि उर्फ मोटा के रूप में हुई है. पूछताछ में पता चला कि आरोपी मंगोलपुरी इलाके का हिस्ट्रीशीटर है. वह पिछले साल दिसंबर में जेल से जमानत पर बाहर आया था और बाहर आते ही दोबारा झपटमारी जैसी वारदातों में संलिप्त हो गया. मंगोलपुरी पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी से झपटमारी के तीन मामलों को सुलझाने का दावा किया है.

ये भी पढ़ें-राजपार्क थाना पुलिस ने एक शातिर चोर को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details