दिल्ली

delhi

किराड़ी: परिवार एक साल से काट रहा अंधेरे में दिन !

By

Published : Feb 21, 2021, 11:01 PM IST

दिल्ली के किराड़ी विधानसभा के इंदर एनक्लेव में एक परिवार ऐसा है, जो एक साल से बिना बिजली कनेक्शन के अंधेरे में रहने को मजबूर है. कई बार बिजली कनेक्शन के लिए अप्लाई किया गया, लेकिन टाटा पावर की ओर से बार-बार कैंसिल कर दिया जाता है.

one family is staying in dark due to lack of electricity connection
एक परिवार एक साल से काट रहा अंधेरे में दिन

नई दिल्ली:किराड़ी के इंदर एनक्लेव में एक परिवार पिछले एक साल से बिना बिजली कनेक्शन के अंधेरे में रहने को मजबूर है. टाटा पावर कनेक्शन नहीं दे रहा है. इस परिवार ने चार बार बिजली कनेक्शन के लिए अप्लाई किया लेकिन टाटा पावर की ओर से बार-बार कैंसिल कर दिया जाता है. आज ये परिवार अंधेरे में रहने को मजबूर है. इस परिवार में दो छोटे बच्चे भी है, जो एक साल से अंधेरे में पढ़ाई कर रहे हैं और इनका होमवर्क भी पूरा नहीं हो पता.

एक साल से अंधेरे में दिन गुजार रहा परिवार

'अंधेरे में नहीं कर पाते होमवर्क'

छठवीं क्लास में पढ़ने वाला बच्चा आशुतोष ठाकुर ने कहा कि एक साल से मैं अंधेरे में पढ़ रहा हूं. मेरे पिताजी 1 साल में बिजली का कनेक्शन लगवाने के लिए कई बार टाटा पावर के चक्कर लगा चुके हैं, पर अभी तक बिजली का कनेक्शन नहीं हुआ. अंधेरे के कारण मेरे स्कूल का होमवर्क भी नहीं हो पाता. मन में डर लगा रहता है कि कहीं फेल ना हो जाऊं. 5वीं क्लास में पढ़ने वाला छात्र आदित्य ठाकुर ने बताया कि एक साल से पापा टाटा पावर के चक्कर काट रहे हैं. लाइट लगवाने के लिए पर अभी तक लाइट नहीं लगी. घर में अंधेरा होने के कारण मैं पढ़ाई नहीं कर पाता दिन में भी अंधेरा रहता है. पड़ोस के घर में फोन को चार्ज करता हूं, फिर ऑनलाइन क्लास लेता हूं. एक साल हो चुका है अंधेरे में रहते हुए.

ये भी पढ़ें:-गाजियाबाद: रोड पर रहने को मजबूर 150 परिवार, आशियाना ध्वस्त होने के बाद बेबस

जल्द बिजली कनेक्शन लगवाने की गुजारिश

पीड़ित राकेश ठाकुर बताते हैं कि हमारी गली 18 फुट की है. इस गली में 100 मीटर की दूरी पर एक खंबा है. दूसरी गली 12 फुट की है. इधर 50 मीटर की दूरी पर खंबा है. एक साल से धक्के खा रहा हूं, पर लाइट नहीं लगी. पीड़ित परिवार ने ऊर्जा मंत्री और सीएम से किया अनुरोध पीड़ित परिवार ने ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, टाटा पावर के सभी अधिकारियों से अनुरोध किया है. जल्द से जल्द बिजली कनेक्शन लगवाने की कृपा करें, ताकि हमारे घर में भी उजाला हो सके और हमारे बच्चे भी अपने स्कूल का होमवर्क कर सकें पढ़ाई कर सकें.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details