दिल्ली

delhi

वाल्मीकि अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ ने निकाला पैदल मार्च

By

Published : Jan 19, 2023, 5:35 PM IST

दिल्ली में महर्षि वाल्मीकि अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ सड़क पर उतर गए हैं. गुरुवार को नर्सिंग स्टाफ ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए पैदल मार्च निकाला और अस्पताल के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट का पुतला भी दहन किया. कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि कॉन्ट्रैक्ट बदलने के कारण उनकी नौकरी पर संकट के बादल छाए हैं.

f
f

वाल्मीकि अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ निकाला पैदल मार्च

नई दिल्ली: दिल्ली के पूठ खुर्द स्थित महर्षि वाल्मीकि अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ प्रदर्शन पर उतर गए हैं. नर्सिंग स्टाफ ने अस्पताल प्रशासन और अस्पताल के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. गुरुवार को बड़ी संख्या में नर्सिंग स्टाफ ने पूठ खुर्द से लेकर महर्षि वाल्मीकि अस्पताल तक पैदल मार्च निकाला.

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि महर्षि वाल्मीकि अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ का नया कांट्रैक्ट आया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इस नए कॉन्ट्रैक्ट में अस्पताल के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट पैसे लेकर स्टाफ की नई भर्ती कर रहे हैं. जो पहले से काम कर रहे हैं उन्हें हटा दिया गया है. ऐसे में उनके रोजगार पर इसका काफी असर पड़ने वाला है. प्रदर्शन कर रहे नर्सिंग स्टाफ ने बताया कि उनसे भर्ती के लिए प्रति व्यक्ति से मोटी रकम वसूली जा रही है.

पिछले कुछ सालों से काम कर रहे नर्सिंग स्टाफ को हटा दिया गया है. जिसको लेकर वहां पर काम करने वाले पुराने स्टाफ ने विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही इस दौरान एमएस का पुतला भी दहन किया गया है. इस कारण कर्मचारियों के सामने अब नौकरी बचाना एक बड़ी चुनौती बन गई है.

ये भी पढ़ें:अशनीर ग्रोवर को दिल्ली हाईकोर्ट ने भेजा समन, अगले आदेश तक नहीं बेच पाएंगे शेयर

फिलहाल नर्सिंग स्टाफ का कहना है कि अगर उन्हें नौकरी से निकाला जाता है तो उनके सामने अपने परिवार के पालन पोषण के लिए रोजगार की एक बड़ी चुनौती सामने आ जाएगी. ऐसे में इन तमाम कर्मचारियों ने गुहार लगाई है कि सरकार इनकी इस समस्या पर अपना ध्यान आकर्षित करे और इन्हें वापस नौकरी पर रखा जाए.

ये भी पढ़ें:Wrestler Protest: आप सांसद सुशील गुप्ता और सीपीआई नेता वृंदा करात ने दिया खिलाड़ियों का समर्थन

ABOUT THE AUTHOR

...view details