दिल्ली

delhi

नरेला जूता फैक्ट्री आग: हाइड्रोलिक क्रेन की मदद से आग बुझाने का काम जारी

By

Published : Dec 24, 2019, 11:51 AM IST

नरेला के भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया की प्लास्टिक के जूते चप्पल बनाने की फैक्ट्री में ये आग लगी है. अभी तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है.

Narela factory fire
नरेला जूता फैक्ट्री आग

नई दिल्ली:मंगलवार सुबह दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में जूता फैक्ट्री में आग लग गई. दमकल की 36 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई है. अभी तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है. दमकल कर्मी लगातार हाइड्रोलिक क्रेन की सहायता से ऊंचाई में पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं.

आग बुझाने का काम जारी

आसपास की फैक्ट्रियों तक आग को फैलने से रोका गया
नरेला के भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया की प्लास्टिक के जूते चप्पल बनाने की फैक्ट्री में ये आग लगी है. सुबह के वक्त फैक्ट्री में आग लगी थी. अभी तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है, लेकिन आसपास की फैक्ट्रियों तक आग ना पहुंचे. ऐसी स्थिति को पर काबू जरूर कर लिया गया है.

हाइड्रोलिक क्रेन से आग बुझाने की कोशिश जारी
दमकल के अधिकारी लगातार हाइड्रोलिक क्रेन की सहायता से फैक्ट्री के अंदर पानी की बौछारें डालने की कोशिश में लगे हुए हैं. हाइड्रोलिक क्रेन की सहायता से फैक्ट्री की ऊंचाई तक पहुंचकर, दमकल कर्मी पानी की बौछार फैक्ट्री के अंदर तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. जिससे आग पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके.

सिलेंडर फटने से 3 दमकल कर्मी घायल
सुबह फैक्ट्री में छुट्टी का वक्त था. इसलिए कोई इंसान के अंदर फंसने की कोई खबर नहीं है. लेकिन आग बुझाने के दौरान सिलेंडर फटने से 3 दमकल कर्मी घायल हो गए हैं. जिन्हें नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया और प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. फैक्ट्री में ये आग कैसे लगी इसकी आग बुझाने के बाद जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details