दिल्ली

delhi

Checkup Camp: मुंडका में किया गया मल्टी स्पेशिलिटी चेकअप कैंप का आयोजन, की गई 70 लोगों की जांच

By

Published : Mar 27, 2023, 1:57 PM IST

दिल्ली के मुंडका विधानसभा क्षेत्र में ओम हेल्प फाउंडेशन द्वारा मल्टी स्पेशिलिटी फ्री मेडिकल चेकअप कैंप का आयोजन किया, जिसमें कई लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई. साथ ही हार्ट के मरीजों का मुफ्त ईसीजी टेस्ट भी किया गया.

checkup camp organized in Mundka delhi
checkup camp organized in Mundka delhi

मल्टी स्पेशिलिटी चेकअप कैंप का आयोजन

नई दिल्ली:लोगों के स्वास्थ्य सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए समाजसेवी संस्था ओम हेल्प फाउंडेशन द्वारा मुंडका विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लाडपुर गांव में एक मल्टी स्पेशिलिटी फ्री मेडिकल चेकअप कैंप का आयोजन किया गया. सर गंगाराम अस्पताल की वरिष्ठ हार्ट रोग विषयज्ञ डॉ. कविता त्यागी की अध्यक्षता में आयोजित इस कैंप में डॉ. कविता त्यागी के अलावा मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. भागवत राजपूत, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. नीलम व उनकी टीम ने 70 लोगों का चेकअप किया. इस दौरान जरूरतमंद मरीजों का हार्ट से संबंधित ईसीजी टेस्ट भी निशुल्क किया गया.

इस अवसर पर डॉ. कविता त्यागी ने कहा कि, बैड कोलेस्ट्रॉल हार्ट के लिए बहुत खतरनाक है. ज्यादातर हार्ट प्रॉब्लम्स की वजह कोलेस्ट्रॉल ही होता है. अतः हम डाइट में कुछ हेल्दी चीजें शामिल कर कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि, हमें हार्ट अटैक से बचने के लिए नियमित रूप से अपने ब्लड प्रेशर व शुगर की जांच करवाते रहना चाहिए. इस साथ ही रेगुलर एक्सरसाइज करने के साथ संतुलित आहार का सेवन करना चाहिए.

यह भी पढ़ें-Jammu-Kashmir News: पुलवामा जिले के करीमाबाद इलाके में सेना ने लगाया चिकित्सा शिविर, बांटी मुफ्त दवाइयां

वहीं कैंप की आयोजक डॉ. निकी डबास ने ओम हेल्प फाउंडेशन व डॉ. कविता त्यागी, डॉ. भागवत राजपूत, डॉ. नीलम का कैंप में आने व मरीजों का चैकअप करने के लिए धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि लोगों को सेहत, खासतौर से हृदय रोगों के प्रति जागरूक करने का अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा. इस अवसर पर ओम हेल्प फाउंडेशन के चेयरमैन बचन सिंह, राणा नवीन सिंह, राणा मलकीत सिंह, दौलत चौहान, राजेश कुमार सहित अन्य मौजूद रहे. इस निशुल्क स्वास्थ्य शिविर के आयोजन की सभी ने सराहना की. बहरहाल कोरोना जैसी महामारी के बाद इस तरह के स्वास्थ्य शिविर की उपयोगिता वास्तव में बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें-किराड़ी इलाके में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर कैंप का आयोजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details