दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मां ने 15 साल की बच्ची को 1 लाख में बेचा, DCW ने कराया नाबालिग का रेस्क्यू

बवाना के जेजे कॉलोनी की रहने वाली नाबालिग लड़की को उसकी मां ने एक व्यक्ति को 1 लाख में बेच दिया. किसी तरह बच्ची ने महिला हेल्पलाइन नंबर को कॉल कर सारी जानकारी दी. DCW ने बच्ची को बचा लिया है.

By

Published : Sep 16, 2019, 10:55 AM IST

Updated : Sep 16, 2019, 11:31 AM IST

DCW ने नाबालिग को रेस्कयू किया ETV BHARAT

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग ने एक 15 साल की नाबालिग को देह व्यापार से बचाया है. नाबालिग को उसकी मां ने एक मानव तस्कर को बेच दिया था. किसी तरह बच्ची वहां से भाग निकली और महिला हेल्पलाइन नंबर को कॉल कर सारी जानकारी दी.

DCW ने कराया नाबालिग का रेस्कयू

1 लाख रुपये में मां ने बेचा
नाबालिग लड़की ने दिल्ली महिला आयोग को बताया कि वो बवाना की जेजे कॉलोनी की रहने वाली है. वहां वो अपने सौतेले पिता और भाई-बहनों के साथ रहती थी.
वहां एक दिन उसकी मां ने उसे बदरपुर में उसकी बहन के यहां ले जाने की बात कही और फिर रास्ते में निजामुद्दीन के एक होटल में ले गई. जहां पर उसने उसे एक व्यक्ति को 1 लाख में बेच दिया.

जबरन शादी कराने की कोशिश
वो व्यक्ति उसे बवाना गांव की ईश्वर कॉलोनी में ले गया और वहां पर उसकी जबरन शादी करवाने की कोशिश की. जिसके बाद लड़की वहां से किसी तरीके से अपने घर पहुंची और महिला हेल्पलाइन नंबर 181 पर कॉल कर आयोग को पूरी जानकारी दी. जिसके बाद आयोग की टीम लड़की को स्थानीय पुलिस के पास लेकर पहुंची.

मामले में FIR दर्ज
फिलहाल पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 370 ए के तहत FIR दर्ज कर ली है और लड़की को एक आश्रय गृह में भेज दिया है. हालांकि पुलिस ने इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है.

'नहीं हुई कोई गिरफ्तारी'
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का इस पूरे मामले पर कहना था कि दिल्ली में तस्करी बेरोकटोक जारी है.

दिल्ली पुलिस ऐसे अपराधों के खिलाफ अंकुश लगाने में विफल है. हालांकि एफआईआर दर्ज की गई है. मगर पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है. इस मामले की जांच होनी चाहिए.

Last Updated : Sep 16, 2019, 11:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details