दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जहांगीरपुरी: साप्ताहिक बाजार पर रोक के खिलाफ प्रदर्शन, दोबारा खोलने की रखी मांग

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में साप्ताहिक बाजार ना खुलने के कारण व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया. इलाके में दो कोरोना मामले सामने आने के बाद निगम अधिकारियों ने ये फैसला किया.

By

Published : Sep 9, 2020, 10:53 AM IST

merchants protested as weekly market closed at jahangirpuri in delhi
साप्ताहिक बाजार ना खुलने पर व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में साप्ताहिक बाजार में दुकानें लगाने वाले व्यापारी सड़क पर उतर आए. दरअसल, जहांगीरपुरी के B ब्लॉक की 600 वाली गली में कोरोना के 2 मामले सामने आए, जिसके बाद इलाके में बाजार लगाने की अनुमति नहीं दी गई. इससे नाराज होकर व्यापारी विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार से बाजार खोलने की मांग कर रहे है.

साप्ताहिक बाजार ना खुलने पर व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

इन लोगों का आरोप है कि मात्र दो कोरोना संक्रमितों के मिलने से पूरे बाजार को प्रतिबंधित करना सही नहीं है. इन लोगों का कहना है कि पूरे जहांगीरपुरी इलाके के ब्लॉक में बाजार खुले हैं, लेकिन यहां अनुमति क्यों नहीं है. हमारे साथ ऐसा भेदभाव क्यों हो रहा है. इसी मुद्दे को लेकर आज जब बाजार नहीं लगने दिया गया तो ये लोग तख्ती-बैनर लेकर पहुंचे और उत्तरी दिल्ली नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे.

निगम की वजह से घर का चूल्हा बंद


व्यापारियों का कहना है कि बाजार ना खुलने से इनकी रोजी रोटी पिछले कई महीनों से बंद है. मकान का किराया भी देना होता है, अपने बच्चों को खाना भी खिलाना होता है. घर का चूल्हा नगर निगम के अधिकारियों की वजह से बंद हो गया है. अब इनकी मांग है कि बाजार को दोबारा से खोला जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details