दिल्ली

delhi

By

Published : May 8, 2023, 5:13 PM IST

ETV Bharat / state

रोहिणी के निगम स्कूल पहुंची मेयर शैली ओबेरॉय, विज्ञान मेले का किया उद्घाटन

दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय सोमवार को दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 16 स्थित नगर निगम के स्कूल पहुंची. यहां उन्होंने स्कूल परिसर में आयोजित विज्ञान मेले का उद्घाटन कर छात्रों की प्रतिभा को सराहा. साथ ही शिक्षकों को सम्मनित कर उनकी भूमिका की भी जमकर सराहना की. इस दौरान उनके साथ नगर निगम में उप महापौर आले मोहम्मद इक़बाल भी मौजूद रहे.

Etv BharatF
Etv BharatF

रोहिणी के निगम स्कूल पहुंची मेयर शैली ओबेरॉय

नई दिल्ली:दिल्ली नगर निगम की बागडोर को संभालने के बाद से ही आम आदमी पार्टी पूरे एक्शन मोड में दिखाई दे रही है. आम आदमी पार्टी निगम में भी शिक्षा व्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को प्राथमिकता में दिखा रही है. इसी को लेकर दिल्ली नगर निगम की महापौर डॉ. शैली ओबेरॉय निगम के अंतर्गत आने वाले सभी सरकारी स्कूलों का दौरा कर स्कूलों की व्यवस्थाओ का जायजा ले रही है. इसी फेहरिस्त में सोमवार को दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 16 स्थित निगम प्रतिभा विद्यालय पहुंची और यहां पर उन्होंने स्कूली छात्रों की प्रतिभा को प्रोत्साहित किया.

दरअसल, दिल्ली रोहिणी सेक्टर 16 स्थित निगम प्रतिभा विद्यालय में विज्ञानं मेले का आयोजन किया गया है. विज्ञान मेले में स्कूली छात्रों ने अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाते हुए ना केवल विज्ञान मेले में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की बल्कि कई पेंटिंग और प्रदर्शनी के माध्यम से अतिथियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. स्कूली छात्राओं की इस प्रतिभा को देख मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने भी छात्रों की जमकर सराहना की.

इस मौके पर दिल्ली नगर निगम में उप महापौर आले मोहम्मद इकबाल भी मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे. इस दौरान रोहिणी नगर निगम जोन की उपायुक्त निधि मलिक ने सभी अतिथियों का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. स्कूल परिसर में यह विज्ञान मेला आगामी 10 मई तक आयोजित किया जाएगा, जिसमें स्कूली छात्रों द्वारा विभिन्न प्रकार की प्रदर्शनी का नजारा देखने को मिलेगा.

इसे भी पढ़ें:Weather in Delhi: दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद मौसम बना सुहाना, आईएमडी साइंटिस्ट ने लू के विषय में कही ये बात

इस अवसर पर स्कूल परिसर में शिक्षक सम्मान समारोह का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया. इस सम्मान समारोह के माध्यम से अलग-अलग स्कूल के विभिन्न वर्गो में शिक्षकों को सम्मानित किया गया. महापौर और उप महापौर ने सभी शिक्षकों को सम्मानित करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों के भूमिका की भी जमकर सराहना की.

मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने दिल्ली सरकार की तर्ज पर निगम के स्कूलों में भी बदलाव पर जोर दिया. मेयर ने कहा कि निगम के स्कूलों को भो विश्व स्तर के स्कूल बनाये जाएंगे, जबकि दूसरी ओर उप महापौर आले मोहम्मद इक़बाल ने भी निगम के स्कूलों में बदलाव कि बात कही.

इसे भी पढ़ें:मणिपुर में फंसे दिल्ली के छात्रों को वापस लाएगी दिल्ली सरकार: सीएम केजरीवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details