दिल्ली

delhi

बच्चा नहीं होने की वजह से महिला ने की खुदकुशी, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप

By

Published : Aug 26, 2020, 4:22 PM IST

जहांगीरपुरी के 'जी' ब्लॉक में एक महिला की डेड बॉडी मिली हैं. महिला ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा हैं. वहीं मृतक महिला के मायके वालों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है.

Lady suicide at jahangirpuri police investigation start
जहांगीरपुरी आत्महत्या

नई दिल्लीः जहांगीरपुरी इलाके के 'जी' ब्लॉक में एक महिला की संदिग्ध हालात में डेड बॉडी मिली है. मृतक महिला के ससुराल वाले खुदकुशी बता रहे हैं. मृतक महिला का नाम पूनम (32) है, जिसकी शादी 10 साल पहले जहांगीरपुरी में रहने वाले एक शख्स के साथ हुई. शादी के 10 साल बाद बाद भी महिला को कोई बच्चा नहीं हुआ, जिसकी वजह से वह परेशान रहती थी.

जहांगीरपुरी में महिला ने की खुदकुशी

इस बात का जिक्र करते हुए मृतका ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है. जिसमें अपने ससुराल और परिवार वालों से माफी भी मांग रही है और उन्हें परेशान ना करने का जिक्र भी किया है. जिसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया है और मामले की जांच कर रही है.

सुसाइड नोट में साफ-साफ बताया गया है कि महिला को शादी के 10 साल बाद भी बच्चा नहीं हुआ और आगे भी उम्मीद नहीं थी, इस बात से परेशान पूनम ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पूनम की आत्महत्या की सूचना उसके मायके वालों को दी गई. खुदकुशी की सूचना मिलने के बाद मायके वाले जहांगीरपुरी पहुंचे और इस घटना को हत्या बता रहे हैं. परिवार वाले पुलिस से इंसाफ की मांग कर रहे हैं.

मायके वालों ने हत्या का लगाया आरोप

पूनम के मायके वालों का आरोप है कि उसके ससुराल वाले शादी के 10 साल बाद भी बच्चा ना होने की वजह से परेशान करते थे और तलाक देने की धमकी भी देते थे. बार-बार दूसरी शादी करने की धमकी देते थे. बताया गया कि पूनम के पति ने अपने ससुराल वालों से कर्जा चुकाने के लिए दो लाख रुपये भी उधार लिए, जिसे नहीं चुका पाने की स्थिति में पूनम के साथ मारपीट भी करता था.

सुसाइड नोट में भी किया आत्महत्या का जिक्र

जिस कमरे में पूनम की फंदे से लटकी हुई लाश मिली, वहां पर एक सुसाइड नोट भी मिला. जिसमें पूनम ने इस बात का जिक्र किया है कि शादी के 10 साल बाद भी बच्चा ना होने के चलते वह परेशान चल रही थी. इसी बात से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. अब यह हत्या है या आत्महत्या यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट की बाद ही साफ हो पाएगा.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का है इंतजार

फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जहांगीरपुरी के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया है और रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है. पुलिस मृतक महिला के ससुराल और मायके पक्षों के बयान के आधार पर मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details