दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

शारदा एन्क्लेव: पानी की किल्लत की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

दिल्ली के कई इलाकों में पानी की समस्या बनी हुई है. जब दिल्ली जल बोर्ड के टैंकरों से पानी नहीं मिल पाता है, तो लोग खरीद कर पानी पीते हैं. वहीं शारदा एन्क्लेव में पानी की किल्लत की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जाता है.

By

Published : Jun 15, 2020, 5:38 PM IST

kirari people struggling with water problem in corona epidemic, social distancing violations
शारदा इन्कलेव में पानी की किल्लत

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में गर्मी बढ़ते ही कई इलाके में पेयजल की समस्या शुरू हो गई है. पानी कमी वाले क्षेत्रों में दिल्ली जल बोर्ड के द्वारा टैंकर से पानी की आपूर्ति की जाती है. वहीं पानी आने के बाद सैकड़ों लोग एक साथ टूट पड़ते हैं. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नहीं रखा जाता है, कोरोना वायरस की वजह से घातक सिद्ध हो सकता है. इसी बीच दिल्ली के अन्य इलाकों की तरह किराड़ी क्षेत्र के शारदा इन्कलेव में भी पानी की समस्या बनी हुई है.

शारदा इन्कलेव में पानी की किल्लत

स्थानीय निवासी कुंडल सिंह ने बताया कि उनके घर में पानी का एक बूंद भी नहीं था, जिसकी वजह से वह पानी लेने पहुंचा. लेकिन भीड़ होने की वजह से पानी लेना काफी मुश्किल हो गया. उन्होंने कहा कि लोगों को मैंने बताया भी कि मास्क लगा लें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं सुनी.

'12 दिन में एक बार आता है पानी'

वहीं अन्य लोगों ने कहा कि हमारे क्षेत्र में लगभग 12 दिन के बाद सिर्फ एक बार पानी आता है. इस वजह से लोगों की भीड़ लग जाती है. स्थानीय निवासी मदन सिंह ने बताया कि इस क्षेत्र में पानी की समस्या वर्षों से है. उन्होंने बताया कि स्थानीय विधायक के पास भी गए, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका. उन्होंने बताया कि जब टैंकरों से पानी नहीं मिलता है, तो पानी खरीद कर पीना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details