दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

IPS जसवीर सिंह के निलंबन वापसी के लिए दिल्ली में भी उठी मांग

समाजसेवियों का कहना है कि वो अकेले आईपीएस जसवीर सिंह के निलंबन के खिलाफ ही नहीं बल्कि हर उस आईएएस और आईपीएस अधिकारी के पक्ष में आवाज उठाएंगे जो ईमानदारी से काम करना चाहते हैं और उन्हें राजनीतिक दबाव में तंग किया जा रहा है.

By

Published : Mar 28, 2019, 8:34 PM IST

Updated : Mar 28, 2019, 10:23 PM IST

IPS जसवीर सिंह के निलंबन वापसी के लिए दिल्ली में भी उठी मांग

नई दिल्ली:उत्तर प्रदेश में IPS जसवीर सिंह के निलंबन वापसी के लिए दिल्ली में भी मांग उठने लगी है. दिल्ली में एंटी करप्शन के तहत काम करने वाले कुछ समाजसेवी और आरटीआई एक्टिविस्ट मिलकर लोगों को जोड़ने का काम कर रहे हैं, जो आईपीएस जसवीर सिंह के निलंबन के खिलाफ आवाज उठाएंगे.

IPS जसवीर सिंह के निलंबन वापसी के लिए दिल्ली में भी उठी मांग

'राजनीतिक दबाव में तंग किया जा रहा'
समाजसेवियों का कहना है कि अकेले आईपीएस जसवीर सिंह के निलंबन के खिलाफ ही नहीं बल्कि हर उस आईएएस और आईपीएस अधिकारी के पक्ष में आवाज उठाएंगे जो ईमानदारी से काम करना चाहते हैं और उन्हें राजनीतिक दबाव में तंग किया जा रहा है.

'क्रिमिनल नेताओं के खिलाफ की कार्रवाई'
आईपीएस जसवीर सिंह के बारे में निलंबन वापसी की मांग करने वाले इन समाजसेवियों का कहना है कि आईपीएस जसवीर सिंह ने राजनीति में अपना दबदबा रखने वाले क्रिमिनल राजनेताओं को जेल के अंदर डलवा दिया. यूपी के दबंग राजनेता राजा भैया पर कानूनी कार्रवाई की. उस वक्त BJP नेता और मौजूदा CM योगी आदित्यनाथ को भी दंगा भड़काने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था.

'बहाने बनाकर कर दिया निलंबित'
समाजसेवियों का आरोप है कि इसी तरह के राजनेताओं के दबाव में आईपीएस जसवीर सिंह को छोटे छोटे बहाने दिखाकर निलंबित कर दिया गया. साथ ही यह भी कहना है कि आईपीएस जसवीर सिंह को ऐसे डिपार्टमेंट में छोड़ा गया है जिसमें कोई काम ही नहीं था ताकि नेताओं को कोई दिक्कत ना आए.

समाजसेवियों की ओर से बताया गया कि ये ऐसे पहले आईपीएस थे जिन्होंने साफ तौर पर सरकार को लिखा कि जिस विभाग में तैनात किया गया उसमें कोई काम नहीं है उन्हें खाली रहना पड़ता है और फ्री में सरकार की तनख्वाह उनके पास आ रही है, जरूरत है उस विभाग को खत्म कर दिया जाए.

Last Updated : Mar 28, 2019, 10:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details