दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 6, 2021, 4:36 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली सरकार द्वारा सड़कों पर लगाए गए इंटरनेट वाई-फ़ाई नहीं कर रहे हैं काम

2020 का विधानसभा चुनाव जीतने के बाद दिल्ली को WiFi इंटरनेट कनेक्शन से जोड़ने की बात दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने घोषणा पत्र में कही थी. चुनाव जीतने के बाद दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में WiFi इंटरनेट कनेक्शन भी लगाया गया. मेंटेनेंस ना होने के कारण अब यह इंटरनेट कनेक्शन काम नहीं कर रहे हैं. जिसकी वजह से लोग दिल्ली सरकार को नसीहत दे रहे हैं. किसी भी चीज को इंस्टॉल कर देना आसान है, लेकिन जब तक उसका मेंटेनेंस नहीं होगा तो वह ढंग से काम नहीं कर पाएगी.

Internet Wi-Fi installed on roads is not working, People giving advice to Delhi government
इंटरनेट वाई फाई नहीं कर रहे हैं काम

नई दिल्ली:बाहरी रिंग रोड पर मुकरबा चौक के पास दिल्ली सरकार की ओर से WiFi कनेक्शन इंस्टॉल किया गया है, लेकिन यह पिछले काफी समय से काम नहीं कर रहा है. मुकुंदपुर के स्थानीय निवासी चंदन ने बताया कि यह WiFi कनेक्शन दिल्ली सरकार की ओर से दिल्ली की जनता के लिए लगाया गया है, लेकिन अब काम नहीं कर रहा है.

इंटरनेट वाई फाई नहीं कर रहे हैं काम

नेट की स्पीड बहुत स्लो

यहां पर नेट की स्पीड बहुत स्लो है और इंटरनेट की कनेक्टिविटी भी बहुत ज्यादा नहीं है. दिल्ली सरकार ने WiFi कनेक्शन तो सड़कों पर लगा दिया, लेकिन उसके लिए अब कोई मेंटेनेंस नहीं किया जा रहा है. कोई भी चीज तभी काम करती है, जब उसका मेंटेनेंस किया जाता है. मेंटेनेंस के अभाव में दिल्ली में ना जाने ऐसे कितने WiFi इंटरनेट कनेक्शन होंगे जो दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर लगा दिए गए हैं लेकिन काम नहीं कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-मोदीनगर: दैनिक ट्रेनों को चलाने की मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन


जरूरत है दिल्ली सरकार WiFi इंटरनेट कनेक्शन इंस्टॉल करने के बाद उनका मेंटेनेंस भी रखे. साथ ही इस बात पर भी ध्यान से की स्पीड कितनी मिल रही है और कितने लोग इसका फायदा उठा रहे हैं. नहीं तो दिल्ली सरकार ने जनता के जो सुविधा दी है वह व्यर्थ ही जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details