दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

DDA के 7200 फ्लैट हुए जर्जर, बदमाशों का अड्डा बने खाली मकान

भलस्वा इलाके में डीडीए की जमीन पर केंद्र और दिल्ली सरकार के बनाए फ्लैटस जर्जर हालात में खड़े हैं. केजरीवाल सरकार के कार्यकाल में झुग्गी वासियों को आवंटित किया जाना था.

By

Published : Aug 1, 2019, 12:06 AM IST

डीडीए की जमीन पर जर्जर हालात में खड़े फ्लैट etv bharat

नई दिल्ली: बादली विधानसभा के भलस्वा इलाके में स्वरूप नगर रोड पर डीडीए की जमीन पर केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के बनाए गए फ्लैट जर्जर हालात में खड़े हैं.
साल 2012 इन फ्लैटस का में निर्माण कार्य शुरू हुआ था और साल 2015 में यह बनकर लगभग तैयार हो गए थे. लेकिन मौजूदा स्थिति में इन फ्लैटों में न तो खिड़की है न दरवाजे.

डीडीए की जमीन पर जर्जर हालात में खड़े फ्लैट

7200 फ्लैट जर्जर हालात में पहुंचे
केजरीवाल सरकार के 5 साल के कार्यकाल में यह फ्लैट झुग्गी वासियों को आवंटित नहीं किए जा सके हैं. बादली विधानसभा के भलस्वा इलाके में बने 7200 फ्लैट जर्जर हालात में पहुंच गए हैं.
इन फ्लैटस का निर्माण कार्य पूर्व की कांग्रेस सरकार के समय में साल 2012 में शुरू हुआ था और आम आदमी पार्टी की सरकार के कार्यकाल के दौरान साल 2015 में बनकर लगभग तैयार हो गया था.

डीडीए की जमीन पर जर्जर हालात में खड़े फ्लैट

'अपना मकान' योजना के तहत आवंटित होने थे
हाल ही में इन मकानों को दिल्ली के झुग्गी वासियों को आवंटित किया जाना था. लेकिन अभी तक इसे झुग्गी वासियों को आवंटित नहीं किया जा सका है. ये फ्लैटस केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार की 'अपना मकान' योजना के तहत आवंटित किए जाने थे.लेकिन फिलहाल ये फ्लैटस जर्जर हालत में पहुंच गए हैं.
भलस्वा इलाके में बने फ्लैटस शरारती तत्वों का का अड्डा बन गए हैं. इनमें शरारती तत्वों ने खिड़कियां और दरवाजे निकालकर बेच दिए हैं. जिनसे सरकार को बहुत नुकसान हुआ है.

'ये आप सरकार की नकामी'
बादली विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व विधायक देवेंद्र यादव ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में इन फ्लैटस को गरीब लोगों के लिए बनाया गया था. लेकिन अभी तक आम आदमी पार्टी सरकार इन फ्लैटस को झुग्गी वासियों को आवंटित नहीं कर पाई है. यह आम आदमी पार्टी सरकार की बड़ी नाकामी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details