दिल्ली

delhi

देश की गोल्ड मेडलिस्ट बेटी शादी बचाने के लिए लड़ रही जंग, तलाक दिए बिना ही पति ने कर ली दूसरी शादी

पीड़ित महिला के पिता का आरोप है कि मेरी बेटी को दहेज के लिए परेशान किया गया और उसका पति कभी उसे ससुराल में रखता तो कभी मायके छोड़कर चला जाता. हद तो तब हो गई जब 2014 में दिनेश ने किसी और महिला के साथ शादी कर ली.

By

Published : Jul 12, 2019, 11:05 AM IST

Published : Jul 12, 2019, 11:05 AM IST

पीड़ित महिला

नई दिल्ली: राजधानी में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां एक पति ने अपनी पत्नी को धोखा देकर की दूसरी शादी कर ली. बताया जा रहा है कि महिला के माता-पिता ने उसकी शादी साल 2009 में दक्षिण दिल्ली स्थित आईआईटी के मेस में कुक की नौकरी करने वाले दिनेश के साथ की थी.

2014 में बिना बताए की दूसरी शादी
जानकारी के मुताबिक दिनेश आईआईटी कैंपस के अंदर अपने दूसरी पत्नी के साथ रहता है. दिनेश पर मारपीट करने और धोखा देकर दूसरी शादी करने का आरोप है. अब पीड़ित महिला शादी के नौ साल होने के बाद भी अपने मां-बाप के साथ रहने को मजबूर है.

पीड़ित महिला जब परिवार सहित पहुंची दूसरी पत्नी के पास


बता दें कि पीड़ित महिला देश की नामी कुश्ती खिलाड़ी रह चुकी है. उसने देश के लिए कई मेडल अर्जित किए हैं, लेकिन अब वह सरकार से न्याय की गुहार लगा रही है. पिता का आरोप है कि मेरी बेटी को दहेज के लिए परेशान किया गया और उसका पति कभी उसे ससुराल में रखता तो कभी मायके छोड़कर चला जाता. हद तो तब हो गई जब 2014 में दिनेश ने किसी और महिला के साथ शादी कर ली. दूसरी पत्नी से दिनेश का एक 4 साल का बेटा भी है.


पीड़िता ने लगाए कई गंभीर आरोप
पीड़ित महिला का आरोप है कि विरोध करने के बाद कई बार दिनेश के परिवार से मिलने भी गई, लेकिन समाधान नहीं हुआ. पीड़ित महिला और उसके पिता ने मीडिया से बात करते हुए दिनेश पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.उन्होंने कहा कि दिनेश ने बिना तलाक दिए दूसरी शादी कर ली. पीड़ित महिला के पिता ने कहा कि अब दिनेश मेरी बेटी को घर में घुसने तक नहीं दे रहा है. पीड़ित महिला को दिनेश की दूसरी शादी के बारे में पता तब चला जब दिनेश की दूसरी पत्नी 7 माह की गर्भवती थी.


पीड़िता ने दिल्ली पुलिस और आईआईटी के डीन से शिकायत भी की, लेकिन फिलहाल कोई समाधान होता नजर नहीं आ रहा है. बता दें कि दिनेश आईआईटी में अपने परिवार के साथ काफी सालों से रह रहा है. मामले में पुलिस पर भी दिनेश का साथ देने का गंभीर आरोप है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details