दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Four Liquor Smugglers Arrested: ऑपरेशन प्रतिबंध के तहत पुलिस ने चार शराब तस्करों को दबोचा

दिल्ली में शराब तस्करों पर नकेल कसते हुए अलग-अलग थानों की पुलिस ने चार शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 1546 क्वार्टर अवैध शराब की बोतलों के साथ सैंट्रो कार को जब्त किया है.

By

Published : Mar 3, 2023, 9:27 AM IST

Four Liquor Smugglers Arrested
Four Liquor Smugglers Arrested

नई दिल्ली: आगामी होली के त्योहार को देखते हुए दिल्ली में शराब तस्करी का व्यापार बढ़ता जा रहा है. खासकर हरियाणा में बिकने वाली शराब की मांग काफी ज्यादा बढ़ गई है. ऐसे में शराब की बिक्री कर मोटा मुनाफा कमाने वाले तस्करों पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली पुलिस भी अब सक्रिय हो गई है. इसी कड़ी में प्रशांत विहार अन्य थानों की पुलिस ने चार शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 1546 क्वार्टर अवैध शराब की बोतलें और सैंट्रो कार जब्त की गई है.

इस बारे में रोहिणी जिले के डीसीपी डॉ गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने बताया कि, ऑपरेशन प्रतिबंध के तहत होली पर बिकने वाली शराब की मांग को देखते हुए दिल्ली पुलिस एक्शन मोड में है. विशेष रूप से बॉर्डर और उससे सटे इलाकों में पुलिस की टीमें गश्त करके संदिग्ध लोगों पर नजर बनाए हुए हैं. बीते बुधवार को बेगमपुर पुलिस राजीव नगर स्थित हेरिटेज स्कूल के पास गश्त पर थी. इस दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध सैंट्रो कार को तेज रफ्तार से आते हुए देखा. जब पुलिस टीम ने कार रोकने का इशारा किया, तो कार चालक भागने लगा. हालांकि टीम में तैनात एक कॉन्स्टेबल ने कार में बैठे दूसरे व्यक्ति को पकड़ने में कामयाबी हासिल की. इसके बाद पुलिस ने कार की तलाशी ली तो कार से अवैध शराब बरामद हुई. मामले की सूचना थाने में दी गई, जिसपर एएसआई अमित कुमार और हेड कॉन्स्टेबल भवनीश मौके पर पहुंचे. जिले के डीसीपी के मुताबिक, पुलिस ने हरियाणा में बिक्री के लिए साढ़े 12 सौ क्वार्टर अवैध शराब बरामद की और मामले में आरोपी की पहचान विमल के रूप में की गई है.

यह भी पढ़ें-AATS की टीम ने शराब तस्कर को किया गिरफ्तार, हरियाणा से लाई 2500 क्वॉर्टर शराब जब्त

इसके अलावा प्रशांत विहार पुलिस ने केएनके मार्ग के सर्विस रोड के पास बीट एरिया में पेट्रोलिंग के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा, जिसके पास से 96 क्वार्टर अवैध शराब बरामद हुई. डीसीपी ने बताया कि आरोपी की पहचान प्रीतम सिंह के रूप में हुई है और वह पहले भी इसी तरह के तीन मामलों में शामिल रहा है. वहीं विजय विहार पुलिस ने भी एमसीडी फ्लैट के पास पेट्रोलिंग के दौरान सन्नी उर्फ सचिन को गिरफ्तार किया है, जिसके कब्जे से दो सौ क्वार्टर अवैध शराब जब्त की गई. पुलिस के मुताबिक वह पहले भी दो वारदातों में शामिल रहा है. फिलहाल पुलिस सभी आरोपियों से उनके दिल्ली के नेटवर्क के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है, जिससे कि इनके शराब तस्करी के चेन को तोड़ा जा सके.

यह भी पढ़ें-दिल्ली पुलिस ने एक शराब तस्कर को किया गिरफ्तार, सब्जी के रिक्शे पर करता था शराब सप्लाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details