दिल्ली

delhi

अनलॉक-1 में भी जारी है दिल्ली सरकार की योजना, जरूरतमंदों को बांटा जा रहा खाना

By

Published : Jun 9, 2020, 8:26 PM IST

दिल्ली सरकार जरूरतमंदों को अनलॉक-1 के दौर में भी खाना बांट रही है. वहीं इसी क्रम में मंगलवार को दिल्ली के सुल्तानपुरी स्थित एक सरकारी स्कूल में लोगों को खाना बांटा गया. इस स्कूल में रोजाना 300 लोगों के बीच भोजन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए वितरित किया जाता है.

food distributed to needy at school in sultanpuri through delhi government scheme
दिल्ली सरकार के जरिए जरूरतमंदों को बांटा जा रहा खाना

नई दिल्ली: लॉकडाउन खत्म होने के बाद दिल्ली सरकार अभी भी गरीब और जरूरतमंदों काखास ध्यान रख रही है. जरूरतमंदों की सेवा करने के लिए सरकार ने अभी भी अपना अभियान जारी रखा है. इसी कड़ी में आज सुल्तानपुरी के सरकारी स्कूल में लोगों को खाना बांटा गया.

दिल्ली सरकार के जरिए जरूरतमंदों को बांटा जा रहा खाना



300 लोग रोजाना खा रहे खाना

सुल्तानपुरी के सरकारी स्कूल के बाहर लोग खाना लेने के लिए लाइन में लगे हुए हैं. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा जा रहा है. लाइन में लगे लोगों ने वायरस के संक्रमण में आने से बचने के लिए मास्क लगाए हुए हैं. आपको बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान के तहत इस स्कूल में रोजाना सुबह 9 बजे से जरूरतमंद लोगों को खाना बांटा जाता है जिसमें करीब 300 लोग रोजाना खाना खाते हैं.



पुलिस करवा रही पालन

इस दौरान पुलिस टीम समय-समय पर लाइन में लगे लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाए रखने के लिए जागरूक करती है. अपनी मौजूदगी में इन सभी लोगों में खाना बंटवाती है ताकि किसी भी व्यक्ति को खाना ना मिलने के कारण भूखा न रहना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details