दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक उत्सव को सफल बनाने की तैयारी में जुटा चुनाव आयोग

जुम्बा डांस कर महिलाओं ने स्वास्थय के साथ-साथ लोकतंत्र को भी मजबूत करने का संदेश दिया. इसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने जमकर डांस किया.

By

Published : Apr 8, 2019, 11:46 AM IST

Updated : Apr 8, 2019, 2:42 PM IST

लोकतंत्र को सफल बनाने की तैयारी में जुटा चुनाव आयोग

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव की तैयारियां चल रही हैं, जिसके लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है. रोहिणी सिटी सेंटर में इसकी झलक दिखी. यहां जुम्बा डांस की मस्ती थी तो, पहली बार वोटरों के लिए उपहार भी थे. साथ ही वोटरों को जागरूक करने और उनकी शंका का समाधान करने के लिए वीवीपैड मशीन का डेमो भी दिखाया जा रहा था.

महिलाओं ने किया जुम्बा डांस
जुम्बा डांस कर महिलाओं ने स्वास्थय के साथ-साथ लोकतंत्र को भी मजबूत करने का संदेश दिया. इसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने जमकर डांस किया और सन्देश दिया की अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ लोकतंत्र को स्वस्थ और सशक्त बनाना है. नार्थ वेस्ट जिला निर्वाचन कार्यालय एक तरफ ऐसे माध्यमों से लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील कर रहा था, तो दूसरी तरफ आचार सहिंता का सख्ती से पालन करवाने और लोगों से अपनी भागीदारी निभाने की अपील भी कर रहा था.

लोकतंत्र को सफल बनाने की तैयारी में जुटा चुनाव आयोग

चुनाव में बढ़े लोगों की भूमिका
दिल्ली में 12 मई को लोकसभा चुनाव है, नार्थ वेस्ट जिला निर्वाचन कर्यालय का यह प्रयास कर रही है कि वह दिल्ली में इस बार मतदान प्रतिशत के साथ साथ चुनाव आचार संहिता का पालन करवाने में लोगों की भूमिका बढ़ाये.

Last Updated : Apr 8, 2019, 2:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details