दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अमूल्य पटनायक हुए आज रिटायर, बोले- रतनलाल की मौत पर गहरा दुख

दिल्ली पुलिस के वर्तमान में कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने शनिवार को रिटायर हो गए हैं. उन्होंने विदाई समारोह में अपने अनुभवों को साझा किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली हिंसा में शहिद हुए रतनलाल की मौत पर वे बेहद दुखी हैं. साथ ही उन्होंने दिल्ली पुलिस के साहस और काम की भी सराहना की.

By

Published : Feb 29, 2020, 7:29 PM IST

delhi police commissioner amulya patnaik get retired and remember martyr ratanlal
अमूल्य पटनायक हुए आज रिटायर

नई दिल्ली: शनिवार को किंग्सवे कैंप के न्यू पुलिस लाइन ग्राउंड में वर्तमान में दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक के लिए विदाई समारोह आयोजन किया गया. विदाई समारोह में अमूल्य पटनायक ने अपने अनुभवों को साझा किया. साथ ही उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों की निंदा करते हुए दिल्ली पुलिस के साहस और काम की सराहना की. दंगों में हुए घायल दिल्ली पुलिस के डीसीपी, एसीपी और अन्य पुलिसकर्मियों के ठीक होने की कामना की. साथ ही दंगों में मारे गए दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल की शहादत को भी याद किया.

अमूल्य पटनायक हुए आज रिटायर

देश के प्रथम गृह मंत्री को भी किया याद

अमूल्य पटनायक को दिल्ली पुलिस की ओर से सलामी दी गई, जिसके बाद अपने संबोधन में दिल्ली पुलिस के काम की सराहना की. उत्तरी पूर्वी दिल्ली के दंगों में दिल्ली पुलिस के मजबूत कदम और साहस की भी उन्होंने जमकर तारीफ की. साथ ही देश के पूर्व गृहमंत्री सरदार पटेल को याद करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस ने उनके सानिध्य में बहुत बड़े-बड़े काम किए हैं.

'हर सुबह नई चुनौतियों का सामना करती है दिल्ली पुलिस'

रिटायर हो रहे अमूल्य पटनायक ने कहा कि दिल्ली पुलिस देश की सबसे मजबूत और सशक्त पुलिस है. जो चुनौतिया दिल्ली पुलिस के सामने होती है वह दुनिया की किसी भी पुलिस के सामने नहीं होती है. दिल्ली पुलिस को रोज नई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है.

एस एन श्रीवास्तव अब संभालेंगे कमान

साथ ही उन्होंने कहा कि इसके बाद दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव अब कमान संभालेंगे. उनके सामने भी कई चुनौतियां होंगी. किस तरह से वह इन चुनौतियों का समाधान ढूंढते हैं और अपने जवानों से किस तरह से काम लेते हैं, यह आने वाला वक्त ही तय करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details