दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

PCR ने अलग-अलग जगह से पकड़े 4 तस्कर, हरियाणा की शराब बरामद

दिल्ली पुलिस ने तीन अलग-अलग इलाकों से 4 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से काफी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी गई है. सभी के खिलाफ एक्साइज एक्ट का मामला दर्ज किया गया है.

By

Published : Dec 18, 2019, 10:23 AM IST

औचंदी बॉर्डर शराब तस्कर, दिल्ली पीसीआर
शराब तस्कर अरेस्ट

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस की पीसीआर ने अलग-अलग इलाकों से अवैध शराब के साथ 4 लोगों को पकड़ा है. 2 मामलों में जहां तस्कर गाड़ियों में शराब की पेटी भरकर ले जा रहे थे, तो वहीं तीसरे मामले में एक शख्स बाइक पर अवैध शराब लेकर जा रहा था. तीनों को लोकल पुलिस के हवाले कर दिया गया. जहां उनके खिलाफ एक्साइज एक्ट का मामला दर्ज किया गया है.

3 जगहों से पीसीआर ने पकड़े चार शराब तस्कर

पीसीआर ने किया पीछा
डीसीपी शरत सिन्हा के मुताबिक शाम के समय 2 पीसीआर वैन में सिपाही पंकज, राकेश, हवलदार दयाराम और सिपाही प्रमोद गश्त कर रहे थे. घेवरा मोड़ के पास उन्होंने एक फॉर्च्यूनर गाड़ी को टिकरी बॉर्डर की तरफ से संदिग्ध परिस्थितियों में आते हुए देखा. उन्होंने गाड़ी को रुकने का इशारा किया, लेकिन चालक उसे तेज रफ्तार से नागलोई की तरफ भगाने लगा. पीसीआर वैन ने तुरंत इसकी जानकारी कंट्रोल रूम में दी और इस गाड़ी का पीछा शुरू किया.

पुलिस के हाथ आया तस्कर

गाड़ी से मिली 20 पेटी अवैध शराब
इस गाड़ी को रोहतक रोड पर मेट्रो पिलर संख्या-606 के पास पीसीआर ने पकड़ लिया. तलाशी में इस गाड़ी से 20 पेटी अवैध शराब बरामद हुई. जिसके अंदर 960 क्वार्टर रखे हुए थे. कार में सवार आरोपियों की पहचान नांगलोई निवासी सुमित और अमन विहार निवासी प्रदीप के रूप में की गई. दोनों युवकों को मौके पर पहुंची मुंडका पुलिस के हवाले कर दिया गया. इस बाबत एक्साइज एक्ट का मामला पुलिस ने दर्ज किया है.

औचंदी बॉर्डर से पकड़ा गया तस्कर
दूसरे मामले में पीसीआर वैन में तैनात एएसआई सतीश और दिलबाग औचंदी बॉर्डर के पास मौजूद थे. उन्होंने एक सेंट्रो कार को संदिग्ध अवस्था में देखा. उन्होंने उसे रुकने का इशारा किया लेकिन चालक इसे लेकर भागने लगा. पीसीआर ने पीछा कर उसे कुछ दूरी पर रोक लिया. गाड़ी की तलाशी में 20 पेटी अवैध शराब मिली जिनमें 960 क्वार्टर रखे हुए थे. आरोपी चालक की पहचान सोनीपत निवासी मोहित के रूप में की गई है. बवाना पुलिस ने एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

बाइक पर लेकर जा रहा था अवैध शराब
तीसरे मामले में पीसीआर की प्रखर वैन में हवलदार मुकेश और जगतपाल घेवरा मोड़ के पास गश्त कर रहे थे. उन्होंने एक आदमी को संदिग्ध स्थिति में एक बाइक पर देखा. उन्होंने जब उसे तलाशी के लिए रोका तो वो भागने लगा. पीसीआर ने पीछा कर उसे पकड़ लिया. बाइक की तलाशी में 142 हॉफ (आधी बोतल) बरामद हुए. उसकी पहचान बुध विहार निवासी गोबी के रूप में की गई है..कंझावला पुलिस ने एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details