दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मॉनिटरिंग कमेटी ने 1100 मकानों को जारी किया नोटिस, 22 को होगी सुनवाई

दिल्ली मॉनिटरिंग कमेटी ने बुराड़ी विधानसभा में 1100 अवैध रिहायशी मकानों को नोटिस जारी किया है. 22 तारीख को कोर्ट में होगी सुनवाई.

By

Published : Nov 21, 2019, 10:50 AM IST

अवैध रिहायशी मकानों को नोटिस जारी किया गया, ETV BHARAT

नई दिल्ली:बुराड़ी इलाके में अवैध रिहायशी मकानों को मॉनिटरिंग कमेटी ने करीब 1100 मकानों को लेकर नोटिस जारी किया है. यह मकान बुराड़ी विधानसभा के अलग-अलग इलाकों में बहुमंजिला इमारत के रूप में बनाए जा रहे हैं.

बुराड़ी विधानसभा 1100 अवैध रिहायशी मकानों को नोटिस जारी किया गया

मॉनिटरिंग कमेटी ने किया नोटिस जारी
बुराड़ी में बहुमंजिला इमारतों से होने वाले नुकसान को देखते हुए दिल्ली मॉनिटरिंग कमेटी ने नोटिस जारी किया है. यह मकान लाल डोरा जमीन पर बनाए जा रहे हैं. जिसके खिलाफ इलाके के ही व्यक्ति ने दिल्ली मॉनिटरिंग कमेटी में कमर्शियल बिल्डिंग बनाने की शिकायत दर्ज कराई.

अवैध रिहायशी मकान

जिस पर मॉनिटरिंग कमेटी ने एक्शन लेते हुए, बुराड़ी विधानसभा में बनने वाले बहुमंजिला इमारतों और उन में रह रहे लोगों को नोटिस जारी किया है. जिस पर 22 तारीख को कोर्ट में सुनवाई की जाएगी.

नोटिस के बारे में लोगों को जानकारी नहीं
बताया जा रहा है मॉनिटरिंग कमेटी की तरफ से आए नोटिसों को बिल्डरों ने मकान मालिकों तक नहीं पहुंचने दिया. साथ ही इलाके में रह रहे लोगों को कमेटी की तरफ से आए नोटिस की कोई जानकारी नहीं है.

22 को होगी सुनवाई

22 तारीख को होगी सुनवाई
लोगों ने बिल्डरों के चुंगल में फंस कर मोटी रकम में लाल डोरा पर मकान तो खरीद लिए, लेकिन सरकार द्वारा इन मकानों को अवैध करार दे दिया गया है. लेकिन अब 22 तारीख को होने वाली सुनवाई के बाद ही पता चलेगा कि फैसला किसके हक में जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details