दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

करीब दर्जनभर मामले में वांछित हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने दर्जनभर से ज्यादा मामले में कुख्यात हिस्ट्रीशीटर स्नैचर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के साथ रिसीवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने करीब 15 मामलों को सुलझाने का दावा किया है.

By

Published : Sep 9, 2021, 5:39 PM IST

हिस्ट्रीशीटर स्नैचर गिरफ्तार
हिस्ट्रीशीटर स्नैचर गिरफ्तार

नई दिल्ली: राजधानी में लगातार बढ़ रहे स्ट्रीट क्राइम को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड़ पर है. दिल्ली पुलिस अपराधियों की धरपकड़ कर उनकी असली जगह पहुंचाने का काम कर रही है. इसी फेहरिस्त में बाहरी जिले के मंगोलपुरी थाना पुलिस ने रिसीवर समेत एक शातिर हिस्ट्रीशीटर स्नैचर को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान सुरेंद्र सिंह उर्फ हेप्पी और रमेश दास के रूप में हुई है.

करीब दर्जनभर मामले में वांछित कुख्यात हिस्ट्रीशीटर स्नैचर गिरफ्तार

बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त के अनुसार, दिल्ली पुलिस को मिलन अपार्टमेंट के पास एक स्नैचिंग की पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी. शिकायत के आधार पर एसीपी वीरेंद्र कादयान के सुपरविजन में एसएचओ मुकेश कुमार के नेतृत्व में एसआई मनोज, एएसआई योगेंदर, हेड कांस्टेबल विजय, कांस्टेबल अमित, संदीप और महिला कांस्टेबल नीरज की टीम का गठन किया गया.

पुलिस टीम ने 100 से ज्यादा CCTV खंगालने के बाद रानी बाग में एक संदिग्ध मोटरसाइकिल की पहचान की. उसका नंबर फर्जी पाया गया. पुलिस टीम ने रानी बाग थाने की मदद ली तो आरोपी की पहचान सुरेंद्र के रूप में हुई, जो रानी बाग थाने का एक घोषित बदमाश है और फरार चल रहा था. पुलिस टीम ने टेक्निकल सर्विलांस और खुफिया जानकारी जुटाकर मोटरसाइकिल का पता लगाया और आरोपी को मोटरसाइकिल समेत गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें-बवाना में महिला से झपटमारी करने वाले हुए गिरफ्तार, वायरल हुआ था वीडियो

तलाशी लेने पर उसके पास से एक देसी तमंचा और दो कारतूस बरामद हुए. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह स्नैचिंग करने के बाद रमेश दास के एक कारीगर को चैन बेच देता था. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर रमेश दास को भी गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से 10 ग्राम पिघलाया हुआ सोना भी बरामद कर लिया गया.

ये भी पढ़ें-नशे की लत के कारण करने लगा स्नैचिंग, जाफरपुर कलां पुलिस ने किया गिरफ्तार

बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त के अनुसार, आरोपी सुरेंद्र सिंह पहले भी दर्जनभर से ज्यादा स्नैचिंग के मामलों में शामिल रहा है. पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के अलग-अलग थानों में दर्ज 15 मामलों को सुलझाने का दावा किया है. बहरहाल, आरोपी युवक पुलिस की गिरफ्त में हैं और पुलिस अब आगे की कार्यवाही में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details